श्री सत्य सांई ट्रस्ट को शिक्षा संस्थान के लिए मिलेगी मुफ्त जमीन : रमन

Last Updated 23 Aug 2015 04:10:27 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा कि नया रायपुर में शिक्षा संस्थान प्रारंभ करने के लिए श्री सत्य साईं हेल्थ एण्ड एज्युकेशन ट्रस्ट को मुफ्त जमीन दी जाएगी.


श्री सत्य सांई ट्रस्ट को मुफ्त जमीन (फाइल फोटो)

डा.सिंह ने नया रायपुर में श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल के नजदीक मानव विकास केन्द्र ’सौभाग्यम्’ का लोकार्पण करते हुए कल इस आशय की घोषणा की. उन्होंने सत्य साईं संजीवनी अस्पताल में नि:स्वार्थ भाव से सेवा दे रहे डाक्टरों, अधिकारियों, कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि  नया रायपुर में इस अस्पताल ने बहुत कम समय में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में सफलता प्राप्त की है.

अस्पताल में अब तक लगभग एक हजार 241 बच्चों के हृदय का नि:शुल्क आपरेशन हो चुका है और लगभग छह हजार बच्चों का मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया है. छत्तीसगढ़ सहित देश के विभिन्न राज्यों और बांग्लादेश और पाकिस्तान जैसे पड़ोसी देशों के बच्चों का भी यहां इलाज किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि संजीवनी अस्पताल और सौभाज्ञम जागृत मंदिर तथा ऊर्जा के पविा केन्द्र की तरह है, जहां बच्चों को स्वास्थ्य लाभ मिलता है और उनका परिवार खुशियां लेकर घर जाता है. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्री सत्य सांई बाबा को पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनसे प्रदेश की सुख-शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगा.

श्री सत्य सांई हेल्थ एण्ड एज्युकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि सौभाग्यम् मानव विकास केन्द्र लोगों के आध्यात्मिक विकास के साथ-साथ संस्कृति, कला के विकास के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा, जो लोगों को प्रेम के प्रकाश से आलोकित करेगा.

उन्होंने श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल की स्थापना के लिए राज्य शासन द्वारा दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. इस अवसर पर नरसिम्हन मूर्ति, डा. श्याम सेट्टी और अमेरिका से आए आईसेक्ट ट्राईगेट विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment