शिक्षामंत्री की पत्नी की जगह दूसरी महिला ने दी परीक्षा, पकड़ी गई

Last Updated 05 Aug 2015 05:51:29 AM IST

छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी की जगह में कथित रूप से अन्य महिला द्वारा परीक्षा देने का मामला सामने आया है.


छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप (फाइल फोटो)

विश्वविद्यालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है.

छत्तीसगढ़ के सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान मंगलवार को बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा परीक्षा केंद्र में कुछ स्थानीय पत्रकारों ने एम ए अंतिम अंग्रेजी की परीक्षा देते हुए एक महिला को पकड़ा जो कथित रूप से स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप की जगह में परीक्षा में शामिल हुई थी.

पत्रकारों के मुताबिक जैसे ही महिला को पकड़ाए जाने का अंदेशा हुआ वह परीक्षा हाल से भाग गई.

पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति बंस गोपाल सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्र के प्रभारी हेमंत खापर्डे ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी है. जानकारी के बाद विश्वविद्यालय ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बनाई है.

सिंह ने बताया कि समिति बुधवार को परीक्षा केंद्र का दौरा करेगी तथा मामले की जांच करेगी.

इस संबंध में अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय पत्रकारों को जानकारी मिली थी कि शांति कश्यप के स्थान पर कोई अन्य महिला परीक्षा में शामिल हुई है. इसके बाद पत्रकारों ने परीक्षा केंद्र प्रभारी को महिला और शांति कश्यप द्वारा जमा की गई तस्वीरों का मिलान करने के लिए कहा.

सिंह ने बताया कि जब महिला और शांति कश्यप की फोटो का मिलान नहीं हुआ तब प्रभारी खापर्डे ने इसकी जानकारी उन्हें दी.

पत्रकारों को जब खापर्डे ने बताया कि परीक्षा दे रही महिला का मिलान शांति कश्यप की फोटो से नहीं हुआ है तब महिला डर गई तथा वह उत्तर पुस्तिका को वहीं छोड़कर परीक्षा हाल से भाग गई.

इधर राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांगेस ने इस घटना के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप को बर्खास्त करने की मांग की है.

कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इसे छत्तीसगढ़ के छात्र समुदाय के भविष्य के साथ खिलवाड़ कहा है.

बघेल ने कहा है कि यदि स्कूल शिक्षा मंत्री के परिजन इस तरह की घटनाओं में सीधे संलिप्त है तो राज्य के शिक्षा जगत की स्थिति की कल्पना की जा सकती है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि मामले का पर्दाफाश होते ही भाजपा सरकार का पूरा प्रशासनिक अमला मामले को दबाने में जुट गया. महिला को सरकारी शह पर पुलिस संरक्षण में भाग दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment