नक्सलियों ने एनएमडीसी के वाहनों में लगाई आग, करोड़ों का नुकसान

Last Updated 03 Aug 2015 02:18:01 PM IST

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने शहीद सप्ताह के अंतिम दिन दक्षिण बस्तर में जमकर उत्पात मचाते हुए दंतेवाड़ा में नेशनल मिनरल डेवलपमेन्ट कापरेरेशन (एनएमडीसी) की खदान में हमला कर एक ड्रिल मशीन और एक वाहन को आग लगा दी.


(फाइल फोटो)

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बैलाडीला खदान नंबर पांच में नक्सलियों ने बीती रात हमला किया और एक ड्रिल मशीन और एक डंपर में आग लगा दी.

सीआईएसएफ और नक्सलियों के बीच फायरिंग भी हुई.

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वहां तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने जब गोलीबारी की तब नक्सली वहां से फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि इधर पुलिस दल को भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था. पुलिस दल ने हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है.

इधर, बीजापुर जिले के धनोरा-तोयनार मार्ग पर नक्सलियों ने 15 से 20 गड्ढे खोदकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया.

माओवादियों ने बीजापुर जिले में भारी मात्रा में बैनर-पोस्टर और पर्चे फेंककर भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ चार अगस्त को एक दिवसीय बंद का आह्वान किया है.

बैनर भाकपा माओवादी दक्षिण रीजनल कमेटी की ओर से टांगा गया हैं. इसमें माओवादियों ने लिखा है कि दक्षिण रीजनल बंद का पालन करो. इसके अलावा 2013 का भूमि अधिग्रहण अधिनियम को लागू करों और सलवा जुडूम टू का विरोध करो और परास्त करो जैसे शब्द लिखे गए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment