मोदी ने की उत्तराखण्ड की खिंचाई, कहा- छत्तीसगढ़ के अनुभवों का लाभ उठाएं

Last Updated 28 May 2015 03:30:40 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखण्ड की नई राजधानी के निर्माण की धीमी गति पर चिन्ता प्रकट करते उसे इस बारे में छत्तीसगढ़ के अनुभवों का लाभ उठाने की सलाह दी है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने बुधवार को नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से राज्यों की विकास योजनाओं की समीक्षा के दौरान उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव को यह सलाह दी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखण्ड में नई राजधानी के निर्माण की धीमी गति पर चिन्ता प्रकट करते हुए कहा कि वर्ष 2000 में उत्तराखण्ड और छत्तीसगढ़ राज्यों का निर्माण एक साथ हुआ, जबकि लगभग 15 साल की इस अवधि में छत्तीसगढ़ की नई राजधानी का निर्माण तेजी से चल रहा है और वहां कई अधोसंरचनाएं बन चुकी हैं.

सूत्रों के अनुसार मोदी ने उत्तराखण्ड के अधिकारियों से पूछा, क्या कारण है कि उत्तराखण्ड राज्य इस दिशा में अब तक आगे नहीं बढ़ पाया है?

प्रधानमंत्री ने उन्हें छत्तीसगढ़ की तेजी से बन रही नई राजधानी को देखने के लिए भी कहा. मोदी ने छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड से केन्द्रीय सार्वजनिक उपक्रम एसईसीएल की गेवरा कोयला खदान परियोजना के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली.

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ की नई राजधानी के तेजी से हो रहे विकास की जहां तारीफ कर रमन सरकार की पीठ थपथपाई, वहीं इसका उदाहरण देकर उत्तराखण्ड की खिंचाई भी की. मोदी इससे पूर्व भी नया रायपुर के विकास की तारीफ कर चुके हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment