सुराज अभियान में CM रमन ने पेड़ की छांव में लगाई चौपाल

Last Updated 19 Apr 2015 03:01:21 PM IST

छत्तीसगढ़ के लोक सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कबीरधाम में पहाडिय़ों से घिरे बैगा आदिवासी बहुल गांव राजाढार में पेड़ की छांव में चौपाल लगाई.


रमन ने पेड़ की छांव में लगाई चौपाल

मुख्यमंत्री ने यहां लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही विकास कार्य की उन्हे सौगात भी दी.

डा.सिंह सुबह रायपुर से हेलीकाप्टर से अचानक कबीरधाम (कवर्धा) जिले में पहाडिय़ों से घिरे बैगा आदिवासी बहुल गांव राजाढार पहुंचे. किसी भी प्रकार के तामझाम के बिना उन्होंने वहां ग्राम पंचायत कार्यालय, ग्रामीण खाद्य गोदाम और उप स्वास्थ्य केन्द्र के सामने स्थित एक पेड़ घनी छांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से आत्मीय मुलाकात की.

गांव के लोग भी प्रदेश के मुखिया को अचानक अपने बीच पाकर आश्चर्य चकित हो गए और उन्होंने बड़े अपनेपन और गर्मजोशी से मुख्यमंत्री का सादगीपूर्ण स्वागत किया.

मुख्यमंत्री ने राजाढार में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. उन्होंने ग्रामीणों के आग्रह पर निकटवर्ती सरोदा दादर में पेयजल व्यवस्था के लिए सौर ऊर्जा प्रणाली आधारित पम्प लगाने के लिए पांच लाख रूपये तत्काल मंजूर करने की घोषणा की.

डॉ.सिंह ने इस मौके पर इलाके के प्रमुख ग्राम चिल्फी में बस स्टैण्ड निर्माण की भी मंजूरी देने का ऐलान किया. उन्होंने धनईपानी में सामुदायिक शौचालय निर्माण की भी स्वीकृति प्रदान कर दी.

ग्रामीणों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक सुराज अभियान छत्तीसगढ़ की दो करोड़ 55 लाख जनता का अपना अभियान है. शासन, प्रशासन और आम जनता के बीच परस्पर संवाद के  जरिए लोगों की समस्याओं को दूर करना और सरकारी योजनाओं का जमीन स्तर पर किस प्रकार क्रियान्वयन हो रहा है, यह देखना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है. उनके साथ लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह और  सचिव सुबोध कुमार सिंह भी थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment