छत्तीसगढ़ में छात्रावास में नवजात की हत्या, छह गिरफ्तार

Last Updated 29 Jan 2015 03:05:50 PM IST

छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल कोरिया जिले के छात्रावास में नवजात बालिका की हत्या के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस मामले में छात्रावास अधीक्षिका और उसका पति फरार है.


छात्रावास में नवजात की हत्या, छह गिरफ्तार (फाइल फोटो)

कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक बी एस ध्रुव ने बताया कि जिले के रामगढ़ स्थित प्री मेट्रिक छात्रावास में नवजात बालिका की हत्या के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि छात्रावास अधीक्षिका किरण और उसका पति फूलसाय फरार है.
   
ध्रुव ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि इस महीने की दो तारीख को आदिवासी छात्रावास की 17 वर्षीय छात्रा ने एक बालिका को जन्म दिया था.

जन्म के बाद छात्रावास की अधीक्षिका किरण ने बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी थी और पति के साथ मिलकर बालिका के शव को छात्रा के गांव सलगांव खुर्द में गाड़ दिया था. पुलिस ने बालिका का शव बरामद कर लिया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को छात्रावास की छात्रा के गर्भवती होने की जानकारी मिली थी. जानकारी के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की तब जानकारी मिली कि छात्रा ने एक बालिका को जन्म दिया है.

बाद में जब पुलिस ने छात्रा से पूछताछ की तब छात्रा ने बताया कि गांव में रहने वाले उसके 23 वर्षीय प्रेमी अनिल ने उसके साथ बलात्कार किया था. उसने जब छात्रावास में बालिका को जन्म दिया तब छात्रावास अधीक्षिका किरण ने कार्रवाई से बचने के लिए नवजात बालिका की हत्या कर दी थी.
  
ध्रुव ने बताया कि हत्या के बाद किरण और उसके पति फूलसाय बालिका के शव को लेकर छात्रा के गांव सलगांव खुर्द लेकर चले गए और वहां छात्रा के रिश्तेदार और उसके प्रेमी अनिल के रिश्तेदार के सहयोग से बालिका के शव को घर के पीछे हिस्से में गाड़ दिया था.

बाद में जब छात्रावास में छात्रा के गर्भवती होने की जानकारी ग्रामीणों को मिली तब छात्रा के रिश्तेदारों ने बालिका का शव निकाल कर गांव से कुछ दूरी पर नदी के किनारे गाड़ दिया.
   
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा से पूछताछ के बाद पुलिस ने छात्रा के रिश्तेदार और अनिल के रिश्तेदार समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वही बालिका की हत्या की मुख्य आरोपी आश्रम अधीक्षिका और उसका पति फरार है.
   
ध्रुव ने बताया कि दोनों आरोपियों की तलाश में पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है. वही छात्रावास के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment