ग्रामीणों ने तीन नक्सलियों को पीट-पीट कर मार डाला

Last Updated 20 Oct 2014 05:16:27 PM IST

छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती प्रांत ओडिसा के मलकानगिरी जिले में ग्रामीणों ने नक्सली कमांडर समेत तीन नक्सलियों की पीट-पीटकर हत्या कर दी.


(फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक मलकानगिरी जिले में सोमवार सुबह नक्सलियों के जन अदालत में एक ग्रामीण की हत्या के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने नक्सली कमांडर समेत तीन नक्सलियों की लाठी और डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

आक्रोशित ग्रामीणों ने नक्सलियों की एके 47 रायफल भी तोड़फोड़कर नष्ट कर दी.

पुलिस सूत्रों के अनुसार मलकानगिरी जिले के चित्रकोंडा थाना क्षेत्र की कोरगुंडा पहाड़ी पर नक्सलियों ने जन अदालत लगायी थी. जिसमें आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर एक ग्रामीण को पुलिस मुखबिर बताकर फांसी पर चढ़ाने का फरमान सुनाया गया. जन अदालत में मौजूद ग्रामीण नक्सलियों के इस फैसले के विरोध में उतरकर खिलाफत करने लगे.

जन विरोध की अनदेखी कर नक्सलियों ने उस ग्रामीण की हत्या कर दी. ग्रामीण की हत्या के बाद जन अदालत में भूचाल सा आ गया और वहां मौजूद सैकड़ों की तादाद में उपस्थित ग्रामीणों के सब्र और सहनीलता का लावा फूट गया.

सूत्रों ने कहा कि ग्रामीणों ने इसके बाद नक्सली नेताओं पर हमला बोल दिया. एरिया कमांडर गणपति के अलावा नक्सली ज्ञानेश्वर राव और महिला नक्सली शारदा उनकी गिरफ्त में आ गए.  ग्रामीणों ने उनकी लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. नक्सलियों को मौत के घाट उतारने के बाद ग्रामीणों ने उनकी रायफल भी नष्ट कर दी.

एक सप्ताह पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में भी नक्सली जन अदालत में ग्रामीणों ने खुलकर उनका प्रतिकार किया था जिससे नक्सलियों को ग्रामीणों की मांग के आगे झुककर अपना फैसला बदलने विवश होना पड़ा था. आतंक के खिलाफ इस तरह की घटनाएं एक नयी शुरूआत के रूप में देखी जा रही हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment