छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में मारा गया नक्सली डिप्टी कमांडर, हवलदार घायल

Last Updated 02 Oct 2014 04:46:46 PM IST

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस दल के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली डिप्टी कमांडर मारा गया वहीं इस घटना में एक पुलिस जवान घायल हो गया.


(फाइल फोटो)

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुनगा गांव के जंगल में पुलिस दल के साथ मुठभेड़ में नक्सली चेतना नाट्य मंच के डिप्टी कमांडर कोरसा आयतु मारा गया जबकि इस घटना में हवलदार दशरथ नाग घायल हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार की शाम जिला बल के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब मुनगा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में दशरथ नाग को गोली लगी और वह घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा गोलीबारी करने के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि जब पुलिस दल घायल हवलदार को बाहर निकालने का प्रयास कर रहा था तब नक्सलियों ने एक बार फिर पुलिस दल पर हमला कर दिया. हालांकि पुलिस दल की जवाबी कार्रवाई के बाद वे वहां से भाग गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के भागने के बाद जब पुलिस दल ने घटनास्थल की छानबीन की तब वहां से कोरसा आयतु का शव बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून और शवों को घसीटे जाने के निशान पाए गए हैं. पुलिस ने इस घटना में और भी नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की संभावना जताई है. घायल हवलदार को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment