छत्तीसगढ़ में छापेमारी में करोड़ों के आसामी निकले इंजीनियर और पटवारी

Last Updated 01 Oct 2014 03:13:49 PM IST

छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दो सरकारी कर्मचारियों के ठिकानों पर छापा मारकर लगभग आठ करोड़ रूपए की आय से अधिक संपत्ति का पता लगाया है.


(फाइल फोटो)

एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि ब्यूरो की टीम ने छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल (वितरण) के असिस्टेंट इंजीनियर अजय कुमार गुप्ता के ठिकानों पर छापा मारकर लगभग पांच करोड़ रूपए और पटवारी विनोद तंबोली के ठिकानों के पर छापा मारकर तीन करोड़ रूपए से अधिक की संपत्ति का पता लगाया है.

ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि गुप्ता के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो को आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी. शिकायत के सत्यापन के बाद मंगलवार को ब्यूरो की टीम ने रायपुर स्थित अशोका रतन निवास में और शहर से लगे पिरदा गांव के फार्म हाउस में एक साथ छापा मारा.

छापे के दौरान ब्यूरो को रायपुर शहर में तीन मकान, दुर्ग जिले में मकान, रायपुर जिले के अलग अलग गावों में जमीन, चार पहिया वाहन और अन्य संपत्ति होने की जानकारी मिली है.

अधिकारियों ने बताया कि गुप्ता के बैंक लाकर से और भी संपत्ति मिलने की संभावना है. गुप्ता के परिवार के द्वारा अमेरिका, थाईलैंड और सिंगापुर की यात्राएं की गई है. गुप्ता के पास लगभग पांच करोड़ रूपए की संपत्ति होने के बारे में जानकारी मिली है.

अधिकारियों ने बताया कि ब्यूरो की टीम ने बिलासपुर जिले में पटवारी विनोद तंबोली के निवास पर भी छापा मारा.

उन्होंने बताया कि ब्यूरो को तंबोली के पास बिलासपुर जिले में एक मकान, छह आवासीय प्लाट, 14 एकड़ कृषि भूमि, आवास से 20 लाख रूपए नकद, विभिन्न बैंकों में 18 लाख रूपए, लगभग एक किलो सोने के आभूषण, चार किलो चांदी और अन्य सामान होने की जानकारी मिली है. तंबोली के पास तीन करोड़ रूपए आय से अधिक संपत्ति होने की जानकारी मिली है.

अधिकारियों ने बताया कि दोनों सरकारी अधिकारियों के खिलाफ ब्यूरो ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment