छत्तीसगढ़ में महिला समेत सात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Last Updated 17 Sep 2014 02:46:48 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में एक महिला नक्सली समेत सात नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.


(फाइल फोटो)

नारायणपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिला मुख्यालय में मंगलवार को सात नक्सलियों दयाराम (32), बालकृष्ण (37), ललित कुमार पोटाई (30), गुड्डु मेडाम (40), कोलिया (25), तिलानंद (20) और महिला नक्सली सुकली वड्डे ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकली वर्ष 2006 में नक्सली आंदोलन में शामिल हुई थी. सुकली लंबे समय से नक्सलियों के मिलिट्री कंपनी छह के प्लाटून नंबर दो की सदस्य रही. यह वर्ष 2010 में पुलिस दल पर नक्सली हमले में शामिल थी, जिसमें 27 जवानों की मौत हुई थी. वह वर्ष 2011 में झारा घाटी हमले में शामिल थी जिसमें पांच जवानों की मृत्यु हुई थी. 

वहीं, अन्य नक्सली कांकेर जिले के केशकाल स्थित बरदा स्थानीय छापामार दस्ता (एलजीएस) के सदस्य रहे हैं. सभी के सिर पर दस हजार रूपए का ईनाम घोषित है.

नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वह आंध्रप्रदेश के नक्सली नेताओं के व्यवहार से दुखी थे. नक्सली नेता छत्तीगसढ़ के नक्सलियों के साथ सौतेला व्यवहार करते हैं और महिलाओं का शोषण करते हैं. अपने नेताओं के व्यवहार से दुखी नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment