अंतागढ़ उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने लिया नाम वापस

Last Updated 30 Aug 2014 01:49:36 PM IST

छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया.


(फाइल फोटो)

अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए 13 सितंबर को मतदान होगा.

कांकेर जिले की कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अलरमेलमंगई डी ने बताया कि कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी मंतूराम पवार ने अपना नाम वापस ले लिया.

कलेक्टर ने बताया कि पवार ने शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया. अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में 30 अगस्त तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इस सीट के लिए 13 सितंबर को मतदान होगा.

उन्होंने बताया कि अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में 14 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन जमा किया था. 28 तारीख को जांच के दौरान एक उम्मीदवार का नाम कम हो गया था. वहीं, मंतूराम पवार के नाम वापस लेने के बाद इस विधानसभा क्षेत्र के लिए अभी तक 12 उम्मीदवार हैं.

विधानसभा में विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने मंतूराम पवार के नाम वापस लेने के फैसले को अप्रत्याशित और दुखद बताया है.

सिंहदेव ने कहा कि मंतूराम पवार से सहमति लेने के बाद ही उन्हें कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया था. वह पवार से लगातार संपर्क में थे और अंतागढ़ विधानसभा सीट में इस बार कांग्रेस की जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी. लेकिन पवार ने नाम वापसी को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी थी.

सिंहदेव ने बताया कि वह अभी मंतूराम पवार से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है. पवार से संपर्क होने के बाद ही नाम वापस लेने के कारणों के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी. पवार के इस फैसले ने पार्टी के लिए अजीब स्थिति खड़ी कर दी है.

इधर, भाजपा ने मंतूराम पवार के नाम वापस लेने को कांग्रेस का अंदरूनी मामला बताया है तथा कहा है कि भाजपा की इस क्षेत्र में पहले से ही स्थिति मजबूत है.

रमन मंत्रिमंडल के सदस्य और अंतागढ़ विधानसभा सीट उपचुनाव के प्रभारी प्रेम प्रकाश पांडेय ने कहा कि पवार द्वारा नाम वापस लिया जाना कांग्रेस का अंदरूनी मामला है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में भाजपा की स्थिति पहले से ही मजबूत है. पवार द्वारा नाम लेने से स्थिति और भी मजबूत हो गई है. भाजपा अभी भी पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी.

राज्य में वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में अंतागढ़ आदिवासी सीट पर भाजपा के विक्रम उसेंडी विजयी हुए थे. इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में विक्रम उसेंडी के कांकेर लोकसभा सीट से जीतने के बाद अंतागढ़ विधानसभा सीट रिक्त हो गयी थी.

अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने पूर्व प्रत्याशी मंतूराम पवार पर एक बार फिर भरोसा किया था. वहीं भाजपा ने भोजराज नाग को अपना प्रत्याशी बनाया है. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment