मंत्री के जवाब से असन्तुष्ट कांग्रेस सदस्यों का छत्तीसगढ़ विधानसभा से वॉकआउट

Last Updated 24 Jul 2014 05:17:43 PM IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस सदस्यों ने राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के पटवारी भर्ती मामले में दिए जवाब से असन्तुष्ट होकर बहिर्गमन किया.


(फाइल फोटो)

राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने पटवारी भर्ती में अनियमितता सम्बन्धी कांग्रेस सदस्यों टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल और सियाराम कौशिक की ध्यानाकर्षण सूचना पर पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि पटवारी भर्ती का राज्य में एक ही नियम और अहर्ता तय है.

उन्होंने राज्य में कुछ जिलों में पटवारियों की भर्ती में गड़बड़ी की शिकायतों पर स्पष्ट कहा कि अगर कहीं से भी तथ्यात्मक शिकायतें प्राप्त होगी तो कड़ कार्रवाईकी जायेगी.

पांडेय ने कहा कि सरकार ने बेहतर परिणाम की अपेक्षा में भर्ती परीक्षा का विकेन्द्रीकरण कर जिला स्तर पर परीक्षा करवाने का दायित्व कलेक्टरों को सौंपा. उन्होंने कहा कि बालोद जिले में भर्ती में अनियमितता पाए जाने पर सरकार ने अपनी ओर से कदम उठाते हुए उसे रद्द कर दिया.

उन्होंने कहा कि गरियाबन्द जिले में भर्ती में गड़बड़ी पर कलेक्टर ने ही इसे रद्द करने की रिपोर्ट भेजी है. पांडेय ने कहा कि बालोद में सम्बधित अधिकारियों कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि एक ही पद के लिए जिलो में अलग-अलग अहर्ता और नियमों से भर्ती की जा रही है इसमें एकरूपता सुनिश्चित की जानी चाहिए. कांग्रेस के सियाराम कौशिक ने बिलासपुर जिले में एक ही घर के चयनित उम्मीदवारों के एक साथ रोल नम्बर होने पर सवाल उठाया.

कांग्रेस सदस्य भूपेश बघेल ने कहा कि केवल एक जिले की परीक्षा रद्द हुई है जबकि कई जिलों में गड़बड़ी हुई है. मंत्री ने किसी और जिले की परीक्षा रद्द करने से मना कर दिया जिसके विरोध में कांग्रेस सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment