महागठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण में लोगों का हुजूम उमड़ा

Last Updated 20 Nov 2015 02:49:08 PM IST

बिहार में महागठबंधन सरकार के आज शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए लोगों को हुजूम मुख्य समारोह स्थल की ओर उमड़ पड़ा.


महागठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण में लोगों का हुजूम उमड़ा

16 वीं बिहार विधानसभा के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा स्थल के निकट जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस की ओर से किया गया है.

शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए बिहार के कोने-कोने से लोगों का हुजूम सुबह से ही गांधी मैदान की ओर प्रस्थान कर रहा है.

नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता के रुप में मुख्यमंत्री पद की पांचवी बार शपथ लेंगे. मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान की ओर जाने वाले अधिकांश मागरें पर सुबह से ही लोगों का तांता लगा है. राजधानी की मुख्य सड़कों पर महागठबंधन के घटल दल के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का समारोह स्थल पर पहुंचने का सिलसिला भी जारी है.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आये दिग्गज राजनेताओं की एक झलक पाने के लिए कार्यकर्ताओं के अलावा आम लोग सड़कों के किनारे खड़े हैं. सड़क किनारे लोग अपने-अपने घरों की छतों पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी , नीतीश कुमार ,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने की प्रतीक्षा में डटे हुये हैं.

लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए पहले से ही मुख्य समारोह स्थल के अलावा राजधानी के विभिन्न मार्ग पर पुलिस के जवान मुस्तैद हैं. मुख्य समारोह स्थल की ओर जाने वाले सभी प्रमुख मागरें पर यातायात में परिवर्तन किया गया है. इस मार्ग पर सिर्फ अति विशिष्ट लोगों के वाहन  के अलावा स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी किये गये पास धारकों को ही जाने की इजाजत दी जा रही है.

मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान के चप्पे -चप्पे पर पैनी नजर रखी जा रही है. गांधी मैदान में प्रवेश करने वालों को मेटल डिटेक्टर से जांच करने के बाद ही अनुमति दी जा रही है. चारों तरफ 40 सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है वहीं 13 वाच टावर का भी निर्माण कराया गया है. इन टावरों पर पुलिस के जवान कल से ही चौकस नजर आ रहे हैं.

पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से लेकर ऐतिहासिक गांधी मैदान की ओर जाने वाले सभी मार्ग पर जदयू , राजद और कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) के भी झंडे लगाये गये हैं. कई स्थानों पर कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री गांधी के कटआउट भी लगाये गये हैं.

इसके अलावा कहीं-कहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी और मुख्यमंत्री श्री कुमार के भी कटआउट लगाये गये हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment