स्मार्ट सिटी नहीं स्मार्ट गांव बनायेंगे : नीतीश

Last Updated 13 Oct 2015 06:21:39 AM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाइये हम बिहार को खुशहाल बनायेंगे.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो गांवों को स्मार्ट बनाएंगे. कलेर हाई स्कूल के मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री प्रदेश में घूम घूम कर इस प्रदेश को पिछड़ा राज्य बताकर विकसित करने की बात करते हैं. मैं तो खुद कहता हूं कि बिहार एक पिछड़ा राज्य है इसे विकसित करने के लिए विशेष राज्य का दर्जा दिया जाये लेकिन विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया. प्रधानमंत्री बिहार के विकास के लिये एक करोड़ पचीस लाख का पैकेज देने की बात कहते हैं लेकिन इसमें एक करोड़ आठ लाख पुरानी योजनाओं के हैं. केवल रीपैकेजिंग किया गया है.

प्रधानमंत्री ने बिहार को केवल ठगने का काम किया है. काला धन पर कटाक्ष करते हुये उन्होंने कहा कि काला धन लाने की बात कहकर यह भी कहा गया था कि हर भारतीय के खाते में पन्द्रह से बीस लाख रुपये आयेंगे लेकिन चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसे जुमला बताया. आप समझ सकते हैं कि फिर से जुमलेवाली सरकार आपके सामने वोट मांगने आयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी स्मार्ट सिटी बनाने की बात करते हैं लेकिन गांवों को स्मार्ट बनाने की बात नहीं करते जबकि नबासी प्रतिशत जनता गांवों में निवास करती है. अगर हमारी सरकार बनी तो गांवों को स्मार्ट बनायेंगे जिसके बाद ग्रामीण स्मार्ट सिटी तक ताकने भी नहीं जायेंगे.

भारतीय जनता पार्टी को अफवाह पार्टी बताते हुये नीतीश ने कहा कि गौ हत्या, सुअर हत्या जैसे अफवाह फैलाकर समाज में शांति सद्भाव को तोड़ना चाहती है लेकिन हम सबों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है और हमें समाज में शांति स्थापित करना है. बिहार को विकास के पथ पर ले जाना है. जंगलराज जैसी शब्दों पर प्रहार करते हुये कहा कि कहां है जंगलराज भाजपा वाले बतायेंगे, न जंगलराज है और न जंगलराज आयेगा. आज हमारे यहां लड़कियां साइकिल चला रही हैं जो गर्व की बात है. एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुये कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो सभी घरों में बिजली का कनेक्शन मुक्त में दिया जायेगा. इसके अलावे छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु चार लाख रुपये तक का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देंगे.

राजद प्रत्याशी रविन्द्र सिंह को अरवल विधान सभा क्षेत्र से भारी बहुमत देकर लोगों से जिताने की भी अपील की. इस चुनावी सभा को पथ निर्माण मंत्री ललन सिंह, रामाशीष सिंह, रामेर चौधरी, इमरान खां, आनन्द सिन्हा, रामशीष रंजन, जितेन्द्र पटेल, सुभाष यादव, मंजू सिन्हा, डिम्पल यादव, संजय यादव, प्रखण्ड प्रमुख काशी राम, मुखिया रविन्द्र यादव सहित अनेक लोगों ने सम्बोधित किया. सभा की अध्यक्षता जदयू जिलाध्यक्ष सुभाष सिंह यादव ने किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment