लालू के बेटे तेजस्‍वी ने भरा राघोपुर से नामांकन

Last Updated 03 Oct 2015 11:05:52 PM IST

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए राजद प्रत्याशी के रूप में शनिवार को राघोपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.


तेजस्‍वी ने भरा राघोपुर से नामांकन (फाइल फोटो)

नामांकन के साथ तेजस्वी ने शपथ पत्र भी दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने अपने को खुद को नन मैट्रिक बताया है. आयोग के समक्ष दायर हलफनामे में तेजस्वी ने दिल्ली के मशहूर डीपीएस स्कूल से 9वीं तक की पढ़ाई पूरी करने का जिक्र किया है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. तेजस्वी यादव ने 2014-15 के सालाना आयकर रिटर्न में 5,08,019 की आमदनी बताई है.

उन्होंने अपनी कुल संपत्ति करीब एक करोड़ चालीस लाख रुपये बताई है. इसके साथ ही तेजस्वी ने बताया कि उनके पास एक लाख बीस हजार नकद है, जबकि उन्होंने 34 लाख रुपये का बैंक लोन ले रखा है.

तेजस्वी ने हलफनामे में खुद को पेशे से समाजसेवी और व्यवसायी बताया है, उनके पास दस तोला सोने के जेवर भी हैं.

गौरतलब है कि तेजस्वी पहली बार राजनीति में अपनी क़िस्मत आज़माने जा रहे हैं. राघोपुर की सीट से उनके पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दो-दो बार विधायक रह चुके हैं.

तेजस्वी यादव का मुक़ाबला बीजेपी के सतीश कुमार से है, जो कि यहां के मौजूदा विधायक हैं और हाल ही में वह जेडीयू छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं.

वहीं वैशाली के महुआ विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने बेटे और राजद उम्मीदवार तेज प्रताप यादव के लिए अपना सघन जनसंपर्क अभियान चलाया.

इस दौरान तेज प्रताप पर बाहरी उम्मीदवार का आरोप लगने को लेकर राबड़ी देवी ने इसका बचाव करते हुए लोगों से कहा कि मेरा बेटा तेज प्रताप सिर्फ मेरा ही नहीं आपका भी लड़का है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप उसे एक अवसर दें वह आपके लिए काम करेगा.

राबड़ी देवी ने जनसभा में आए लोगों को भरोसा दिलाया कि तेजप्रताप के बाहरी उम्मीदवार होने का कोई मुद्दा नहीं है. मेरा पुत्र तेज प्रताप यादव महुआ के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment