देश की राजनीतिक दिशा तय करेगा बिहार का चुनाव: सोनिया

Last Updated 03 Oct 2015 03:37:37 PM IST

सोनिया गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि राज्य का चुनाव देश की राजनीतिक दिशा तय करेगा.


सोनिया गांधी (फाइल)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भागलपुर के कहलगांव से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व मोदी और केंद्र के द्वारा जितने भी वादे किए गए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ.


उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देने के वादे किए गए थे. क्या बेरोजगारों की संख्या नहीं बढ़ गई?

सोनिया ने प्रधानमंत्री पर बिहार के लोगों के साथ छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बिहार को जो 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है, उसमें सच्चाई कम, धोखा ज्यादा है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पैकेज को ‘री-पैकेजिंग’ करार देते हुए कहा कि उसमें पुरानी योजनाओं को ही शामिल कर पैकेज बताया जा रहा है.



केन्द्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण देश के किसानों, श्रमिकों और बुनकरों का रोजगार प्रभावित हुआ है. सिर्फ कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा है.

सोनिया ने नीतीश कुमार की छवि को साफ-सुथरा और उन्हें एक अच्छा मुख्यमंत्री करार देते हुए राज्य के लोगों से महागठबंधन को जीत दिलाने का आह्वान किया.

मालूम हो कि जद (यू), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस महागठबंधन में शामिल हैं. महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार हैं.

इसके बाद सोनिया एक और चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए गया के वजीरगंज रवाना हो गईं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment