केजरीवाल ने बिहार पर यू-टर्न लिया, बोले नीतीश को पूरा समर्थन

Last Updated 01 Oct 2015 09:07:48 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री और महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार के समर्थन में खुलकर सामने आ गए.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और नीतीश (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री को ‘अच्छा व्यक्ति’ करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि लोगों को नीतीश के लिए मतदान करना चाहिए, हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि आम आदमी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में सिर्फ जदयू का समर्थन करती है या पूरे महागठबंधन का समर्थन करती है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ मीडिया समूहों ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया. मैं नीतीश कुमार का पूरा समर्थन करता हूं. वह एक अच्छे इंसान हैं. लोगों को उनको मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट करना चाहिए.’’

बुधवार को एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘‘मैं बिहार में किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं और मैं वहां किसी के प्रचार के लिए नहीं गया था. मैं वहां (बिहार) मुख्यमंत्री की ओर से आयोजित सुशासन पर एक कार्यशाला के लिए गया था और उस वक्त चुनाव की तिथि का भी ऐलान नहीं हुआ था.’’

केजरीवाल और नीतीश कुमार के बीच काफी अच्छे संबंध हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के साथ टकराव में आप सरकार का मजबूती के साथ समर्थन किया था.

समझा जाता है कि आप में कई नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को समर्थन करने को लेकर असहज हैं क्योंकि इसमें लालू प्रसाद हैं जो चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए गए हैं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment