भगवान कृष्ण और गौतम बुद्ध महान टीचर: नरेंद्र मोदी

Last Updated 05 Sep 2015 03:33:29 PM IST

नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय हिंदू बोध सम्मेलन में कहा कि भारत के सबसे बड़े टीचर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन मना रहे हैं. आज कृष्ण जन्माष्टमी भी है. भगवान कृष्ण और गौतम बुद्ध महान टीचर थे.


नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को "ज्ञानस्थली" बोधगया पहुंचे. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय हिंदू बोध सम्मेलन में कहा कि ये दोनों समाज टकराव के पक्षधर नहीं हैं. ये दोनों धर्म दुनिया में शांति और सद्भाव का संदेश देते हैं.

उन्होंने कहा कि हिंदू-बौद्ध समाज हमें शांति के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है. बौद्ध धर्म से ऊपर मानवता को मानते थे. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू और अटल बिहारी के बाद मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बोधगया मानवता की सेवा भूमि है. यहां आकर खुशी हुई. उन्होंने आज हम भारत के सबसे बड़े टीचर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन मना रहे हैं. आज कृष्ण जन्माष्टमी भी है. भगवान कृष्ण और गौतम बुद्ध महान टीचर थे.



मोदी के साथ गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद रहे. इस बार पीएम को रिसीव करने सीएम नीतीश कुमार नहीं आए.

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के चलते पटना हवाईअड्डे से महाबोधि मंदिर परिसर तक के मार्ग को "पंचशील ध्वज" से सजाया गया था.

उधर, नक्सलियों ने 24 घंटे के मगध बंद का एलान किया. इसके मद्देनजर काफी संख्या में अर्धसैनिक बल और पुलिस के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का हवाई अड्डा पहुंचने पर राज्यपाल रामनाथ कोविन्द, बिहार सरकार की ओर से खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक, केन्द्रीय मंत्रिमंडल के कई सदस्य के अलावा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment