जनता परिवार में बिखराव : सपा अपने बलबूते लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव

Last Updated 03 Sep 2015 01:21:27 PM IST

समाजवादी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है.


सपा अपने बलबूते लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव (फाइल फोटो)

‘मोदी मैजिक’ से मुकाबले के लिये गठित ‘जनता परिवार’ के बिखराव पर मुहर लगाते हुए उसके सबसे बड़े घटक समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरूवार को बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया.

सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता रामगोपाल यादव ने पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई दल के संसदीय बोर्ड की बैठक में लिये गये इस निर्णय की जानकारी देते हुए संवाददाताओं को बताया कि सपा को बिहार विधानसभा चुनाव में दो और पांच सीटों के प्रस्ताव मिलने से अपना अपमान महसूस हुआ.

उन्होंने कहा कि ‘जनता परिवार’ के अन्य प्रमुख घटक दलों का यह फर्ज था कि सीटों का बंटवारा करने से पहले सपा से बातचीत करते. उसे तो इस बारे में जानकारी मीडिया के जरिये मिली. यह गठबंधन धर्म नहीं है. इससे पार्टी ने खुद को अपमानित महसूस किया, इसीलिये उसने कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान करते हुए बिहार में अपने बलबूते पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का फैसला किया.

जनता परिवार के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि जब उसके गठन की कवायद शुरू हुई थी, तभी उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि वह सपा के ‘डेथ वारंट’ पर दस्तखत नहीं करेंगे.
 

श्री यादव ने कहा कि सीटो के बंटवारे के समय जनता दल (यूनाइटेड), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने सपा से कोई रायशुमारी ही नहीं की. सीटो को अपने अपने में बांट लिया. मीडिया के जरिये पता चलता था कि सपा को कोई दो सीट दे रहा है कोई पांच.
  
उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में सपा संसदीय बोर्ड की गुरूवार को लखनऊ में हुई बैठक में महसूस किया गया कि गठबन्धन में शामिल अन्य दलों के नेताओं के व्यवहार से सपा की बिहार इकाई के नेता कार्यकर्ता अपमानित महसूस कर रहे थे.
 
उन्होंने कहा कि सपा ने अपने कार्यकर्ताओं के सम्मान को बचाये रखने के लिए यह फैसला लिया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment