बिहार पर राज करने वाले दें हिसाब: मोदी

Last Updated 01 Sep 2015 12:28:46 PM IST

नरेन्द्र मोदी ने भागलपुर में कहा कि 25 साल बिहार पर राज करने वालों को हिसाब देना चाहिए या नहीं. जब मैं पांच साल बाद लोकसभा चुनाव के दौरान आऊंगा तो अपने काम का हिसाब दूंगा.


नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भागलपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 25 साल में पहली बार बिहार की जनता ने विकास पर वोट देने का मन बनाया है. राजनीतिक पंडित जान जाएंगे की किस दिशा में हवा बह रही है.

उन्होंने कहा कि 25 साल बिहार पर राज करने वालों को अपने काम का हिसाब देना चाहिए या नहीं. वो लोग मुझसे हिसाब मांग रहे हैं. जब मैं 5 साल बाद लोकसभा चुनाव के दौरान आउंगा तो अपने काम का हिसाब दूंगा. मैं पूरा हिसाब किताब रखूंगा. जब मैं 2019 में आउंगा तो  उस वक्त तक किए गए पूरे काम का हिसाब दूंगा.

नरेन्द्र मोदी रैली में कुछ लोगों को पंडाल के बांस पर चढ़ने से नाराज हो गए उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्हें नीचे उतरावा. उन्होंने स्टेज पर स्पीच शुरू करने से पहले ही कहा जब तक सभी लोग नीचे नहीं उतर जाएंगे, तब तक वह बोला नहीं शुरू करेंगे.

 
नरेन्द्र मोदी रैली में कुछ लोगों को पंडाल के बांस पर चढ़ने से नाराज हो गए उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्हें नीचे उतरावा. उन्होंने स्टेज पर स्पीच शुरू करने से पहले ही कहा जब तक सभी लोग नीचे नहीं उतर जाएंगे, तब तक वह बोला नहीं शुरू करेंगे.

स्वाभिमान रैली में  भी मोदी-मोदी

नरेन्द्र मोदी ने जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन की स्वाभिमान रैली को 'तिलांजलि सभा' करार देते हुए कहा कि परसों की उनकी रैली, राममनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण, कर्पूरी ठाकुरी को तिलांजलि देने वाली सभा थी. जिन्होंने इन तीनों की तिलांजलि करने वालों की चुनाव में बटन दबाकर तिलांजलि करने का वक्त आ गया है.

उन्होंने मैं सोच रहा था कि गांधी मैदान में एक से बढ़कर एक लोग बैठे थे. मुझे लगता था कि वे बिहार के भविष्य के बारे में बताएंगे, उस सभा में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई कि बिहार को कैसे आगे ले जाया जाए.

उन्होंने कहा कि बिहार के नौजवान तो मोदी-मोदी करते हैं, गांधी मैदान में वे लोग भी मोदी-मोदी करते दिखे. जब मैंने आरा में एक लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज घोषित किया. कुल मिलाकर बिहार को दिल्ली सरकार के खजाने से 1 लाख 65 हजार का करोड़ घोषित किया. दो तीन दिन तक पैकेज का मजाक उड़ाते रहा, लेकिन बिहार की जनता के गले उतार नहीं पाए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से जयप्रकाश नारायण बीमार पड़ गए और हम उन्हें खो बैठे. जो लोग जयप्रकाश जी की ऊंगली पकड़कर राजनीति में आए वो आज उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने जयप्रकाश जी को जेल में डाला.

बिहार सरकार के पास विकास की योजना नहीं

प्रधानमंत्री ने बिहार से पलायन पर कहा कि बिहार के नौजवानों को क्यों घर छोड़ना पड़ रहा है इसके लिए बिहार सरकार के पास योजना नहीं है.

उन्होंने कहा कि बिहार के लिए मैंने का ऐलान किया तो लोग उसका मजाक भी उड़ाने लगे. 25 साल तक जिन लोगों ने जातिवाद का जहर फैलाया, मजबूरन हमें पैकेज लेकर आना पड़ा है. उन्हें भी मजबूरन विकास के रास्ते पर आना पड़ा. सबसे बुद्धिमान लोग बिहार की धरती पर हैं.

सत्ता के लोग समझ लें कि आप बिहार के लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते. पांत साल में बिहार को केंद्र से 3 लाख 74 हजार करोड़ मिलने वाला है. इतने पैकेज आने वाला है. और आप 2.70 लाख करोड़ की राशि खर्च करने की बात करते है. 1 लाख 6 हजार करोड़ रुपए कहा जायेगा.

क्या यह बिहार के लोगों को आंखों में धुल झोंका जा रहा है. बिहार का बजट 50-55 हजार करोड़ एक साल का होता है. इतनी राशि को को पांच साल में मिला दे तो उनकी पैकेज के बराबर हो जायेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment