बिहार विधानसभा चुनाव: एनडीए की बैठक में सीटों पर चर्चा

Last Updated 31 Aug 2015 12:56:25 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना में मौजूद हैं. उनकी उपस्थिति में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी.


एनडीए नेता (फाइल)

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में किसी कितनी सीट मिलनी चाहिए इसपर चर्चा सोमवार को होगी. इस बैठक में एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान, आरएलएसपीअध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, हम के प्रमुख जीतनराम मांझी शामिल होंगे. भाजपा की ओर से भूपेन्द्र यादव, अनंत कुमार और धर्मेन्द्र प्रधान भी इस बैठक में शामिल होंगे.

मालूम हो कि शुक्रवार को अमित शाह यहां एक निजी समारोह में भाग लेंगे. उसके बाद वे पार्टी के प्रमुख नेताओं और पदाधिकारियों से मिलेंगे तथा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे.

इस दौरान खासकर पैकेज की घोषणा के बाद पार्टी को इससे मिलने वाले लाभ के संबंध में चर्चा किये जाने की संभावना है. सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग के मामले में भी भाजपा नेताओं से उनकी बात होगी. शुक्रवार की सुबह वे नयी दिल्ली लौट जाएंगे.



उल्लेखनीय है कि बीते दिनों लोजना के संससदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं पार्टी सांसद चिराग पासवान ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए की रणनीतियों एवं सीट बंटवारें के संबंध में चर्चा की थी.

इसके साथ ही रालोसपा की ओर से लगातार सीट बंटवारें के संबंध में जल्द निर्णय किये जाने को लेकर भाजपा पर दबाव बनाये जाने की खबरें भी आती रही है.

सितंबर-अक्टूबर में संभावित चुनाव के मद्देनजर भाजपा भी इन सब मुद्दों पर शीघ्र ही निर्णय करने के मूड में दिख रही है. खासकर महागंठबंधन की ओर से सीट बंटवारा की घोषणा के बाद से एनडीए के घटक दल ऐसे सभी मुद्दों पर जल्द निर्णय लिये जाने को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बना रहे है. ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बिहार दौरा अहम माना जा रहा है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment