बिहार :लखेंद्र पासवान के निलंबन के विरोध में भाजपा विधायकों ने किया सदन का बहिष्कार

Last Updated 15 Mar 2023 01:24:44 PM IST

बिहार विधानसभा में भाजपा विधायक लखेंद्र पासवान को दो दिन के लिए निलंबित किए जाने के विरोध में भाजपा के विधायकों ने बुधवार को सदन की कार्यवाही में भाग नहीं लिया और सदन का वहिष्कार किया।


बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के भाजपा के सदस्यों ने कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया और गेट पर ही धरने पर बैठ गए। भाजपा के विधायकों ने विधानसभा के बाहर अलग से सदन की कार्यवाही चलाई।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने हाथ में तख्तियां लेकर धरना प्रदर्शन किया।

भाजपा के विधायकों ने विधायक लखेंद्र पासवान के निलंबन को जल्द वापस लेने और उन्हें न्याय देने की मांग की। उन्होंने सत्ता पक्ष पर दलित विधायक का अपमान करने के आरोप लगाए।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान विधायक पासवान आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका को लेकर पूरक प्रश्न पूछ रहे थे कि उनका माइक बंद कर दिया गया। पासवान का कहना है कि माइक केवल खुल गया।

माइक तोड़ने के आरोप में विधानसभा अध्यक्ष ने पासवान को दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया।

इधर, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जब तक बेकसूर विधायक पासवान का निलंबन वापस नहीं होगा तब तक भाजपा सदन का वहिष्कार करेगी।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment