तेजस्वी ने शराबबंदी में नाकामी पर नीतीश सरकार की खिंचाई की

Last Updated 29 Nov 2021 04:21:52 PM IST

बिहार विधानसभा में विपक्ष ने सोमवार को राज्य में शराब माफियाओं पर काबू पाने में विफल रहने के लिए नीतीश कुमार सरकार की आलोचना की। सत्र के पहले दिन राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वाम दलों ने अपने-अपने तरीके से विरोध किया।


राजद नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

राजद नेता तेजस्वी यादव ने शराबबंदी को महज 'आंख धोना' करार देते हुए कहा, "नीतीश कुमार की पुलिस सिर्फ शराब उपभोक्ताओं को गिरफ्तार कर रही है, जबकि असली अपराधी शराब माफिया खुले में घूम रहे हैं। सिर्फ गरीब ग्रामीण या तो मर रहे हैं या गिरफ्तार हो रहे हैं।"

राज्य पुलिस आम लोगों को दंडित कर रही है। जहां पुरुष पुलिस अधिकारी छापेमारी के बहाने विवाह स्थलों पर छापेमारी कर रहे हैं और दुल्हन के कमरे में घुस रहे हैं, वहीं नीतीश कुमार बेशर्मी से अपने कृत्यों का बचाव कर रहे हैं। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। नीतीश कुमार को इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "बेरोजगारी एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई है, बड़ी संख्या में युवा राज्य से पलायन कर रहे हैं, बाढ़ की स्थिति चिंताजनक है, शिक्षा निचले स्तर पर है, फिर भी नीतीश कुमार और उनके गठबंधन के साथी 16 'बेमिसाल' वर्ष मना रहे हैं जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि नीतीश कुमार ने दावा किया था कि वह नवीनतम नीति आयोग की रिपोर्ट का अध्ययन नहीं करेंगे, हम उन्हें इसे ध्यान से पढ़ने और विधानसभा के पटल पर जवाब देने के लिए भेज रहे हैं।"

नीति आयोग ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क के बुनियादी ढांचे, रोजगार आदि जैसे अधिकांश मापदंडों में बिहार को सबसे कम स्थान दिया है।

इस बीच, नीतीश कुमार सरकार के कैबिनेट मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव उच्च शिक्षित व्यक्ति नहीं हैं। उन्हें नहीं पता कि नीति आयोग रिपोर्ट कैसे तैयार करता है।

विधान सभा और परिषद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है और 3 दिसंबर को समाप्त होगा।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment