हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं : नीतीश

Last Updated 21 Feb 2019 11:59:15 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां गुरुवार को स्पष्ट कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए जम्मू एवं कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग इस धारा को हटाने के पक्ष में नहीं हैं। जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश कहा कि आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए और उसका जवाब देने के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई हो करनी चाहिए, परंतु 370 हटाने की राय के पक्ष में हमलोग नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है। हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हमलोग इसका समर्थन करते हैं।"

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है।



राजनीति में कटुता का कोई स्थान नहीं होने की बात करते हुए उन्होंने कहा, "राजनीति में जो कटुता का सहारा लेते हैं, वे खुद खत्म ही जाएंगे। पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है। इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।"

व्यवसायी नरेंद्र सिंह के जद (यू) में आने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में युवाओं का प्रवेश आवश्यक है। राजनीति में नई पीढ़ी की जरूरत है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment