पीएम मोदी के कार्यक्रम में अशोक चौधरी, नीतीश ने ली चुटकी

Last Updated 14 Oct 2017 05:45:48 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी को देखते ही चुटकी ली और कहा कि कहीं यहां आने पर आपको पार्टी से ही न निकाल दिया जाये.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

कुमार पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में जब लोगों को संबोधित कर रहे थे तभी उनकी नजर सामने विशिष्ट दीर्घा में बैठे कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी पर पड़ी. पूर्व शिक्षा मंत्री चौधरी को देखते ही उन्होंने कहा कि समारोह में उपस्थित होने पर मुझे डर है कि यहां आपको देखकर पार्टी से ही निकाल न दिया जाये.

मुख्यमंत्री उस समय अपने संबोधन के दौरान बिहार के भूगोल के संबंध में जानकारी दे रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार की भूमि समतल है और कम ही राज्य ऐसे है जहां की भूमि इस तरह की है. पटना विश्वविद्यालय के कुलपति डा. रासबिहारी सिंह भूगोल के विद्वान हैं और चौधरी भी यह जानते हैं. चौधरी मुख्यमंत्री कुमार के करीबी माने जाते हैं और महागठबंधन की सरकार में दोनों नेताओं की अच्छी बनती थी.

इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपने संबोधन में चुटकी लेते हुए कहा कि इस विश्वविद्यालय ने जहां राम विलास पासवान, रविशंकर प्रसाद जैसे होनहार छात्रों को शिक्षा दिया वहीं आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी यहीं से अपनी पढ़ाई की है.

यादव पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे थे और उस दौरान मुख्यमंत्री कुमार भी इसी विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र थे. उल्लेखनीय है कि मोदी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर यादव पर लगातार हमला करते रहे हैं.

शताब्दी समारोह में इस विश्वविद्यालय के छात्र रहे पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं हुए. इन बड़े नेताओं का समारोह में नहीं आना चर्चा का विषय बना रहा. वहीं इस विश्वविद्यालय के छात्र रहे केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, केन्द्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी समेत कई सांसद और विधायक समारोह में मौजूद रहे. 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment