आरा में मुहर्म के जुलूस के दौरान झड़प, करीब एक दर्जन जख्मी

Last Updated 03 Oct 2017 03:48:45 AM IST

भोजपुर जिले के पीरो में ताजिया जुलूस के दौरान गड़बड़ी फैलाने के मामले में पुलिस ने 72 लोगों को गिरफ्तार किया है.


बिहार : आरा में मुहर्म के जुलूस के दौरान झड़प.

पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने सोमवार को यहां कहा कि पीरो में रविवार शाम को ताजिया जुलूस के दौरान प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर गड़बड़ी फैलाने को लेकर 136 लोगों की पहचान की गई है.

उन्होंने कहा कि मामले में अबतक 72 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, जुलूस के दौरान अशांति फैलाने के आरोप में अन्य अभियुक्तों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. कुमार ने कहा कि जिले के पीरो नगर पंचायत इलाके में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है. वहीं, एहतिहात के तौर पर 03 अक्टूबर तक के लिए भोजपुर जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ताजिया जुलूस जब रविवार शाम को पीटन देवी मंदिर के समीप से गुजर रहा था तभी जुलूस में शामिल लोगों और दूसरे गुट के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. भीड़ ने कुछ पुराने वाहनों और झोपड़ियों में आग लगाने के साथ ही वहां से गुजर रहे कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये. पथराव की घटना में 12 लोग घायल हुए हैं.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी एक गुट ने फायरिंग की. कुमार ने बताया कि बेकाबू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा जिसके बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सका. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. पटना, आरा, डुमरांव और डेहरी से अतिरिक्त बलों को मौके पर भेजा गया है जो पीरो में कैंप कर रहे हैं.
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment