सीबीआई ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को भेजा समन

Last Updated 07 Sep 2017 12:35:42 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में करोड़ों रुपये के होटल जमीन घोटाले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को समन भेजा है.


लालू यादव (फाइल फोटो)

सीबीआई ने दोनों को अगले सप्ताह अलग-अलग दिन पूछताछ के लिए बुलाया है. लालू यादव को 11 सितंबर को और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. यह मामला 2006 का है, जब राजद प्रमुख रेल मंत्री थे. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक निजी कंपनी को रेलवे के होटल चलाने का ठेका दिया था और इसके बदले पटना में तीन एकड़ की जमीन घूस के रुप में ली थी. इसी जमीन पर अब मॉल बनाया जा रहा है.

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक लालू यादव ने अपनी पार्टी के सांसद तथा करीबी सहयोग प्रेम गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की बेनामी कंपनी के माध्यम से यह जमीन ली थी. इस संबंध में गत पांच जुलाई को मामला दर्ज किया गया था.

तेजस्वी भी इस जमीन के मालिकों में से एक हैं लेकिन वह हमेशा इस आरोप को खारिज करते रहे हैं.

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में राजद प्रमुख के रेल मंत्री रहते हुए रांची और पुरी के बीएनआर होटलों के विकास, संचालन और रखरखाव के लिए निविदा में कथित तौर पर अनियमितता बरतते हुए एक निजी कंपनी को लाभ पहुंचाया था. बीएनआर होटल रेलवे के धरोहर होटल में है. इसे आईआरसीटीसी ने 2006 में अपने नियंत्रण में लिया था.

निविदा के बदले तीन एकड़ जमीन दी गयी. बताया जाता है कि सीबीआई ने प्राथमिकी ने 120बी आपराधिक साजिश और 420 धोखाधड़ी के अलावा अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment