बहुचर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में रॉकी यादव दोषी करार

Last Updated 31 Aug 2017 04:21:00 PM IST

बिहार में गया जिले की सत्र अदालत ने बहुचर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में जनता दल यूनाइटेड से निलंबित विधानसभा पार्षद मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी यादव समेत 4 लोगों को दोषी करार दिया.


आदित्य सचदेवा हत्याकांड में रॉकी यादव दोषी करार (फाइल फोटो)

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) सच्चिदानंद सिंह की अदालत ने गया में मामले में दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद रॉकी यादव को भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं में दोषी करार दिया है.

इस मामले में न्यायालय ने रॉकी के पिता बिंदी यादव, चचेरे भाई टेनी यादव और अंगरक्षक राजेश कुमार को भी दोषी करार दिया है. सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए अदालत ने छह सितम्बर की तिथि निर्धारित की है.

गौरतलब है कि 07 मई 2016 को गया के हार्डवेयर कारोबारी श्याम सचदेवा का पुत्र आदित्य अपने दोस्तों के साथ बोधगया में जन्मदिन की पार्टी से जब घर लौट रहा था तभी पुलिस लाईन के निकट पीछे से आ रहे वाहन को आगे जाने के लिए जगह नहीं देने पर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

हत्या का आरोप रॉकी यादव पर लगा था जिसके बाद वह फरार हो गया. रॉकी के पिता और जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष बिंदी यादव पर अपने पुत्र को फरार होने में मदद करने का आरोप लगा था. हालांकि 10 मई को बोधगया थाना क्षेत्र में अपने पिता के एक ठिकाने से रॉकी को गिरफ्तार कर लिया गया.



इस बहुचर्चित हत्याकांड में राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी और उसके अंगरक्षक राजेश कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया गया था. जांच के दौरान मुख्य आरोपी रॉकी के पिता और गया जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद उर्फ बिंदी यादव और उनके चचेरे भाई राजीव कुमार उर्फ टेनी यादव को भी आरोपी बनाया गया था.
  
घटना के वक्त आदित्य के साथ गाड़ी में सवार उसके चारों दोस्तों ने घटना का समर्थन तो जरूर किया, लेकिन आरोपी को पहचानने से मुकर गए. अदालत में गवाही के दौरान आदित्य के दोस्तों ने आरोपियों को पहचानने से इनकार कर दिया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment