जदयू के बागी नेता शरद यादव लालू की रैली के लिए पटना पहुंचे

Last Updated 27 Aug 2017 03:28:33 AM IST

जदयू के बागी नेता शरद यादव पार्टी की कार्रवाई की धमकी को तवज्जो न देते हुए राजद की रविवार को होने वाली रैली में भाग लेने के लिए शनिवार को पटना पहुंच गए हैं.


जदयू के बागी नेता शरद यादव (फाइल फोटो)

राजद नेता लालू प्रसाद अपना राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन करते हुए रविवार को एक रैली आयोजित कर रहे हैं.

शरद यादव ने प्रसाद की रैली में भाग लेने पर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू से मिली चेतावनी पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद संवाददाताओं से कहा, पहले यह राजद की रैली थी लेकिन अब यह देश को बचाने के लिए महागठबंधन की रैली बन गई है. 

शरद यादव को जदयू ने चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने रैली में भाग लिया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी. इसके बारे में पूछे जाने पर यादव ने कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा, कुछ नहीं बोलना है.  पार्टी के एक और बागी नेता और निलंबित राज्यसभा सदस्य अली अनवर भी रैली में भाग लेने आए हैं. उन्होंने दावा किया कि जदयू के कई सच्चे कार्यकर्ता गांधी मैदान में रैली में भाग लेंगे.

जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने इस बात को दोहराया कि महागठबंधन के महानायक नीतीश कुमार के इससे अलग होने से महागठबंधन का अस्तित्व खत्म हो गया है. यह राजद की रैली है जिसमें पार्टी से किसी को नहीं जाना चाहिए. जो जाएगा वो नपेगा. 

जदयू, राजद और कांग्रेस के महागठबंधन से नीतीश के अलग होने के फैसले के बाद से ही शरद यादव ने अपनी राह जुदा कर ली है. वह अभी जदयू से राज्यसभा के सदस्य हैं.

त्यागी और नीतीश ने इस बात के संकेत दिए हैं कि प्रसाद की रैली में यादव का शामिल होना पार्टी लाइन का उल्लंघन है और वह अपनी राज्यसभा सदस्यता गंवा सकते हैं.

प्रसाद के राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई अन्य नेताओं के साथ शरद यादव भी शामिल होंगे.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment