रविवार को राजद की रैली, विपक्ष की एकता पर उठे सवाल

Last Updated 27 Aug 2017 03:23:15 AM IST

राजद की 27 अगस्त को होने वाली ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली के लिए गांधी मैदान सज-धज कर तैयार हो गया है. तंबू गाड़ दिये गये हैं.


तैयारी की समीक्षा करते तेजस्वी यादव.

लोगों के पहुंचने का सिलसिला भी जारी है. बकौल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, ऐतिहासिक रैली के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. रैली को लेकर शुक्रवार से ही पटना की सभी सड़कों समेत चौक-चौराहों को हार्डिग-पोस्टर व राजद के झंडे से पाट दिया गया है. बैनर-पोस्टरों से पूरा पटना लालूमय हो गया है.

पूर्व उप मुख्यमंत्री व विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी, डॉ. मीसा भारती समेत राजद के अन्य नेताओं के पोस्टर व होर्डिंग लगाए गए हैं. होर्डिग में राजद की रैली के एजेंडा से लेकर रैली स्थल गांधी मैदान पहुंचने के रास्ते की जानकारी समेत समय का भी जिक्र है.

रैली में आने वाले ग्रामीण पोस्टर व होर्डिग पढ़कर रैली स्थल तक आराम से पहुंच सकते हैं. गांधी मैदान में बांस-बल्ले गाड़ दिये गये हैं. सुरक्षा के लिए घेराबंदी भी पूरी कर ली गयी है. सुरक्षाकर्मियों की डय़ूटी भी लगायी जा चुकी है. रैली को लेकर अभी से ही गांधी मैदान में पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गयी है.

खुद तेजस्वी यादव ने गांधी मैदान का निरीक्षण कर रैली की तैयारी का जायजा लिया. रैली को लेकर पटना यातायात पुलिस ने भी नया रूट प्लान तैयार कर लिया है. रैली में कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती के भाग नहीं लेने से विपक्षी एकता के प्रयास पर सवालिया निशान लगने लगे हैं तथा जदयू ने इसे लेकर तंज भी किया है.

हालांकि विपक्ष ने दावा किया है कि इस रैली से विपक्ष, भाजपा के खिलाफ नये सिरे से बिगुल फूंकेगा.  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल शुक्रवार को नार्वे की राजधानी ओस्लो के लिए रवाना हो गये हैं जबकि सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से बाहर के कार्यक्रमों में प्राय: नहीं जा रही हैं.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment