भाजपा है पिछड़ी जातियों का सच्चा हितैषीः सुशील मोदी

Last Updated 24 Aug 2017 07:15:59 PM IST

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पिछड़ों का सच्चा हितैषी बताया और कहा कि जब भी भाजपा सरकार में रही है तब उसने पिछड़ों को हक दिलाने का काम किया.


बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मंडल आयोग की अनुशंसा के आलोक में केन्द्रीय नौकरियों और केन्द्रीय विश्विद्यालयों में नामांकन में ओबीसी आरक्षण के दायरे में आने वाली सभी जातियों को आरक्षण का लाभ देने के उद्देश्य से आयोग के गठन की मंजूरी दी है.

इस आयोग से उन पिछड़ी जातियों को केन्द्र सरकार की नौकरियों और केन्द्रीय विश्विद्यालयों में नामांकन में लाभ मिलेगा जिन्हें आरक्षण के बावजूद लाभ नहीं मिल पा रहा था. और इसका ताजा उदाहरण अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के उप वर्गीकरण के लिये आयोग के गठन का केन्द्र सरकार निर्णय है.
        
भाजपा नेता ने कहा कि बिहार की सभी पार्टियों की लम्बे समय से मांग रही थी कि केन्द्रीय नौकरियों और केन्द्रीय विश्विद्यालयों में नामांकन में आरक्षण के 'कपरूरी फामरूले' को लागू किया जाये. जिसके तहत ओबीसी के आरक्षण के लाभ को पिछड़ा-अतिपिछड़ा में विभाजित किया गया है.



अभी तक केन्द्र सरकार की नौकरियों और विश्विद्यालयों में नामांकन में उन पिछड़ी जातियों को लाभ मिल रहा था जो ज्यादा सम्पन्न हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिहार की तर्ज पर ही पिछड़ों में जो अति पिछड़े है उन्हें आरक्षण का लाभ दिलाने के लिये आयोग की गठन की घोषणा की है जो स्वागत योग्य है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment