भाजपा और आरएसएस राहुल और मेरे परिवार को निशाना बना रही है: लालू

Last Updated 08 Aug 2017 06:45:39 PM IST

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह और उनका परिवार भी उनके निशाने पर है.


राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

यादव ने राजद विधायक दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव को जनादेश अपमान यात्रा पर रवाना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से देश में अघोषित रुप से इमरजेंसी लगा दी गयी है. उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष गांधी के साथ ही उनके और उनके परिवार को भी टारगेट किया गया है.

राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा और आरएसएस ने अपने सभी विरोधियों को निशाना बनाकर रखा है और एक एक कर सबको अपने रास्ते से हटाना चाहता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उन्होंने पलटू राम और आस्तीन का सॉंप करार देते हुए कहा कि महागठबंधन की सरकार में  भाजपा की दाल नहीं गल रही थी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्पष्ट रुप से कहा था कि उन्होंने बिहार में महागठबंधन की सरकार को नहीं तोड़ा है बल्कि कुमार ने स्वयं ही भाजपा से हाथ मिलाया है.

लालू ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर उनके और उनके पुत्रों के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. कुमार ने महागठबंधन को तोड़कर स्वयं ही राजनीतिक तौर पर आत्महत्या कर ली है. महागठबंधन से अलग होकर कुमार ने स्वयं को समाप्त कर लिया है.

राजद अध्यक्ष ने कहा कि नयी सरकार में भाजपा के जितने भी मंत्री बने हैं वे सेवा नहीं बल्कि मेवा खाने आये हैं. मुख्यमंत्री कुमार को एक बड़ा अवसरवादी करार दते हुए उन्होंने कहा कि उनपर अब कोई भी राजनीतिक दल भरोसा नहीं कर सकता. वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा के चुनाव में भाजपा कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को मात्र दो सीट ही देगी.

लालू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जिस सुभाष प्रसाद यादव  के संबंध में पार्टी की होने वाली रैली के लिए पैसा देने का आरोप लगा रहे हैं वह पूरी तरह से निराधार है. बालू के कारोबारी सुभाष यादव को पिछली सरकार में मोदी के उप मुख्यमंत्री रहते बालू का ठेका दिया गया जो उन्होंने ही दिया था.

 

राजद अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जनादेश अपमान यात्रा पर निकले पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को सरकार की ओर से अतिरिक्त सुरक्षा भी मुहैया नहीं करायी गयी है. अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्ध कराये जाने के लिए उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक और अपर पुलिस महानिदेशक से बात भी की थी बावजूद इसके सुरक्षा नहीं दी गयी.

इसबीच जनादेश अपमान यात्रा पर निकलने से पूर्व नेता प्रतिपक्ष यादव ने कहा कि कुमार ने भाजपा के साथ सरकार बनाकर जनादेश का अपमान किया है.  जनादेश के खिलाफ जाने के कुमार के फैसले का जवाब जनता देगी. बिहार की जनता सब देख रही है कि किस तरह कुर्सी के लिए सिद्धांतों से समझौता किया गया है. उन्होंने कहा कि वह जनादेश के अपमान के विरोध में लोगों को एकजुट करने के लिए जनता के बीच जा रहे हैं.

यादव ने कहा कि वर्तमान राजग सरकार का एजेंडा क्या है अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री बतायें कि अब महागठबंधन सरकार सात निश्चय का एजेंडा चलेगा या भाजपा का. उन्होंने कहा कि कल तक मुख्यमंत्री कुमार संघ मुक्त भारत बनाने की वकालत करते थे, लेकिन आज वह आरएसएस युक्त बिहार बनाने की बात कर रहे हैं. कुमार को इसका भी जवाब जनता को देना होगा.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment