नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं : नीतीश

Last Updated 31 Jul 2017 07:32:14 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव में श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से 17 साल का नाता तोड़ लेने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में श्री मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब 20 माह तक राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की महागठबंधन सरकार चलाने के बाद उससे नाता तोड़ फिर राजग के सहयोग से बिहार में सरकार बनाने के बाद पहली बार पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में श्री मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है. मुख्यमंत्री से जब यह पूछा गया कि क्या वह श्री मोदी को अपना नेता मानते हैं तो उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया. हालांकि बाद में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2019 में श्री नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग देंगे तब उन्होंने कहा कि श्री मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है और दुबारा देश के प्रधानमंत्री वही बनेंगे.


            
वर्ष 2013 में राजग से अलग होने के बाद ‘मिट्टी में मिल जायेंगे लेकिन भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे’ के बयान के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जिस समय यह बात कही थी उस समय उसका संदर्भ अलग था और आज की परिस्थिति अलग है. उन्होंने कहा कि पूर्व में दिये गये बयान को लेकर उनका मजाक उड़ाया जा सकता है लेकिन उन्होंने बिहार के हित में भाजपा के साथ सरकार बनाने का निर्णय लिया है. उनके लिए बिहार का हित सर्वोपरि है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment