राजद सरकार बनाने का दावा पेश करेगी : तेजस्वी

Last Updated 27 Jul 2017 03:34:12 AM IST

राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने श्री नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से राज्य में छिड़े सियासी घमासान के बीच राजग के दावे के बाद कहा कि बड़ी पार्टी होने के कारण राजद सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.


राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉ¨गग साइट ट्विटर पर कहा, बिहार में सबसे अधिक विधायकों (80) वाली पार्टी होने के कारण राजद राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. उन्होंने कहा कि राज्यपाल केशरी नाथािपाठी से मिलने का समय मांगा गया और वह कल 11 बजे पार्टी विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने जाएंगे.

राजद नेता ने कहा कि जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के उन विधायकों का भी राजद को समर्थन प्राप्त है जिन्होंने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ चुनाव जीता था.

इस बीच राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव से फोन पर बातचीत हुई है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले श्री कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राजग ने सरकार बनाने के लिए उन्हें समर्थन देने की घोषणा की.

इसके बाद राजग की बैठक में श्री कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया और वह भाजपा एवं अन्य घटक दलों के नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment