पटना समेत लालू के 12 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

Last Updated 07 Jul 2017 10:06:55 AM IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पटना , रांची , दिल्ली और पुरी के 12 ठिकानों पर रेलवे टेंडर में हुयी गड़बड़ी के मामले में आज केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अलग -अलग टीम एक साथ छापेमारी कर रही है.


(फाइल फोटो)

पटना के दस सकरुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सुबह करीब आठ बजे सीबीआई की टीम छापेमारी करने पहुंची.
हालांकि छापेमारी से पूर्व सीबीआई के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

छापेमारी के दौरान श्रीमती राबड़ी देवी के आवास पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है और गेट के अंदर किसी भी नेताओं या आम लोगों को प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जा रही है.दस सकरुलर रोड जाने वाले सभी रास्तों को भी सील कर दिया गया है.

मामला रेल मांलय से जुड़ा वर्ष 2006 का है जब श्री यादव रेल मंत्री थे,तत्कालीन रेलमंत्री यादव पर झारखंड के रांची और ओडीशा के पुरी स्थित रेलवे के दो होटलों के बदले हर्ष कोचर से 200 करोड़ की बेनामी जमीन पटना में डिलाइट मार्केटिंग कम्पनी के नाम से लेने का आरोप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने लगाया था.

टेंडर में कोचर को रांची और पुरी में रेलवे के होटल दिये जाने के एवज में जमीन देने का मामला प्रकाश में आने के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरु की. जांच के दौरान कई मामलों का पता लगाया जिसके बाद यह छापेमारी की जा रही है.
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment