सीता बनीं पटना की पहली महिला मेयर

Last Updated 20 Jun 2017 05:29:58 AM IST

पटना नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए हुए चुनाव में सोमवार को महागठबंधन को झटका लगा और भाजपा ने परचम लहराया.


सीता बनीं पटना की पहली महिला मेयर

भाजपा समर्थित उम्मीदवार वार्ड-58 की पाषर्द सीता साहू मेयर और वार्ड-28 के पाषर्द विनय कुमार पप्पू डिप्टी मेयर निर्वाचित किए गए. सीता साहू पटना की पहली महिला मेयर बनीं.

ज्ञात हो कि पटना नगर निगम में पहली बार मेयर का पद महिला के लिए आरक्षित किया गया है.  जिला समाहरणालय के सभागार में सुबह 10 से 11 बजे तक निर्वाचित पाषर्दों का प्रवेश हुआ.

पहले पाषर्दों को शपथ ग्रहण कराया गया फिर मेयर पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. बंद हॉल में करीब दो घंटे चली चुनावी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेयर पद के लिए सीता साहू को निर्वाचित घोषित किया गया.

भाजपा प्रत्याशी सीता साहू ने अपने एक मात्र प्रतिद्वंदी महागठबंध की प्रत्याशी वार्ड-22सी की पाषर्द रजनी देवी को 3 मतों से पराजित कर मेयर की चेयर पर कब्जा जमाया. सभी 75 पाषर्दों ने मतदान किया, जिसमें 2 मत अवैध और 73 मत वैध घोषित किए गए. कांटे की टक्कर में सीता साहू को 38 और रजनी देवी को 35 मत मिले.

मेयर के बाद डिप्टी मेयर के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई, जो करीब दो घंटे चली. डिप्टी मेयर पद पर भाजपा प्रत्याशी वार्ड 28 के पाषर्द विनय कुमार पप्पू ने अपने एक मात्र प्रतिद्वंदी वार्ड 38 के पाषर्द व महागठबंधन प्रत्याशी आशीष कुमार सिन्हा को भारी अंतर से  परास्त किया.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment