बिहार में आंधी-बारिश से जनजीवन प्रभावित, 6 की मौत

Last Updated 09 May 2017 02:10:04 PM IST

बिहार के कई जिलों में मंगलवार की सुबह आई आंधी और बारिश से छह लोगों की मौत हो गई है.


बिहार में आंधी-बारिश से जनजीवन प्रभावित, 6 की मौत

इससे फसलों के भी नुकसान पहुंचने की सूचना है. इस बीच बिहार सरकार ने आंधी व बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश प्रभावित जिले के अधिकारियों को दिया है.

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार सुबह आई तेज आंधी से राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में जानमाल का नुकसान हुआ है.

बिहार राज्य आपदा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व्यास जी ने कहा है कि आंधी और बारिश के कारण पूरे राज्य में छह लोगों की मौत हुई है. आम और लीची की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है. कहीं सड़क पर पेड़ गिर गए तो कहीं लोगों के घर उजड़ गए हैं. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से चार लाख रुपये अनुदान के रूप में दिया जाएगा. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह प्राथमिक रिपोर्ट है, मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

इधर, अपुष्ट खबरों के मुताबिक राज्यभर में आंधी-बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने सहित कई कारणों से 10 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक तेज आंधी चलने लगी और फिर गरज से साथ बारिश होने लगी. तेज और धूल भरी आंधी के कारण कई घरों के शीशे भी टूट गए तथा कई जगहों पर पेड़ गिर गए, जिससे कई जगहों पर आवागमन प्रभावित हुआ. अचानक आई आंधी और तेज बारिश से पटना के कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही.

मौसम विभाग ने पूर्व में ही आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था.

 

--आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment