सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने लालू को झुकने पर मजबूर किया : सुशील

Last Updated 08 May 2017 07:02:32 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने करोडों रूपये के चारा घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए सोमवार को कहा कि इस निर्णय से महागठबंधन सरकार को कठिनाई में डालने वाले लालू के कमजोर पड़ने के कारण वे झुकने को मजबूर हुए हैं जिससे राजनीतिक तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फायदा पहुंचा है.


भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

सुशील ने सोमवार को पटना में पत्रकारों से कहा कि यह नीतीश कुमार के लिए बेहतर स्थिति है क्योंकि इस निर्णय से लालू प्रसाद झुकने को मजबूर होंगे और महागठबंधन सरकार के लिए अधिक कठिनाई पैदा नहीं कर पाएंगे.

उन्होंने कहा कि इससे लालू प्रसाद की राजनीतिक राह बंद होगी और वे निश्चित तौर पर चार घोटाला के तीन अन्य मामलों में दोषी ठहराए जाएंगे और अधिक अवधि के लिए चुनाव लडने से प्रतिबंधित किए जाएंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा राजग के शासनकाल को वापस लाने के लिए नीतीश की तरफ हाथ बढाएगी सुशील ने इससे इंकार करते हुए कहा कि भाजपा क्यों नीतीश कुमार को आमंत्रित करेगी. बिहार में भाजपा इतनी ताकतवर है कि आज राज्य में चुनाव हो जाए तो वह अपने बलबूते दो तिहाई बहुमत हासिल कर सकती है.



उन्होंने कहा कि अगले नौ महीनों तक लालू प्रसाद के पास चारा घोटाला के चार अन्य मामलों में अदालत की दौड लगाने के अलावा कोई काम नहीं बचेगा. बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील जो लालू और उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर \'बेनामी संपत्ति\' को लेकर लगातार पिछले करीब एक महीने से आरोप लगाते आ रहे हैं, यह निर्णय उनके परिवार के राजनीतिक प्रभाव को कमजोर करेगा और उनके परिवार के सदस्यों के बीच वर्चस्व की लडाई को बढावा देगा.

उन्होंने लालू प्रसाद के परिवार का समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह के परिवार की तरह जो एक-दूसरे के खिलाफ तलवार खींचे हुए हैं. उल्लेखनीय है कि लालू की पत्नी राबडी देवी बिहार विधान परिषद की सदस्य, छोटे पुत्र तेजस्वी यादव बिहार में उपमुख्यमंत्री तथा बडे पुत्र तेजप्रताप यादव और बडी पुत्री मीसा भारती राजद से राज्यसभा सदस्य हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment