तेजप्रताप को गलत कागजात पर मिला पेट्रोल पंप : सुशील मोदी

Last Updated 05 May 2017 04:28:54 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शुक्रवार को एक बार फिर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव पर अधिकारियों की मिलीभगत से गलत कागजात के आधार पर पेट्रोल पंप अपने नाम पर आवंटित कराने का आारोप लगाया है.


(फाइल फोटो)

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पटना के न्यू बाइपास पर बेऊर के पास गलत कागजों के आधार पर अधिकारियों की मिलीभगत से वर्ष 2011 में भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप अपने नाम आवंटित करा लिया था.

उन्होंने दावा किया, "जिस समय तेजप्रताप ने पेट्रोल पंप के लिए आवेदन किया और साक्षात्कार दिया, उस समय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर न्यू बाइपास की 43 डिसमिल जमीन उनके पास नहीं थी."

भाजपा नेता ने कहा कि पटना के बिहटा में बीयर फैक्ट्री लगाने वाले अमित कत्याल ने नौ जनवरी, 2012 को एके इंफोसिस्टम कंपनी के निदेशक के नाते लालू के पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव को पेट्रोल पंप लगाने के लिए 136 डिसमिल जमीन लीज पर दी.

मोदी ने कहा कि पेट्रोल पंप के लिए आवेदन तेजप्रताप ने दिया, लेकिन पेट्रोल पंप की जमीन लीज तेजस्वी यादव के नाम थी. जब तेजप्रताप की न तो अपनी जमीन थी और न ही लीज उनके नाम से था, तब यह पेट्रोल पंप उन्हें कैसे आवंटित किया गया.

भाजपा नेता ने पत्रकारों को दस्तावेज उपलब्ध कराते हुए कहा, "पेट्रोल पंप लेने की प्रक्रिया से पहले एक शपथपत्र देना पड़ता है, जिसमें यह लिखा जाता है कि आवेदक किसी भी निजी और सरकारी पद पर आसीन नहीं होगा. किसी भी तरह के सरकारी पद का लाभ नहीं लेगा."



उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि तेजप्रताप कैसे सरकारी गाड़ी का प्रयोग करते हैं और सरकार से वेतन और भत्ते लेते हैं? उन्होंने जो अपनी संपत्ति का ब्योरा उपलब्ध कराया है, उसमें भी इस पेट्रोल पंप का जिक्र नहीं है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता मोदी इससे पहले भी लालू प्रसाद के परिवार पर बेनामी संपत्तियां अर्जित करने का आरोप लगा चुके हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment