लालू बोले, बीजेपी नेताओं के घर के बाहर बांधें बूढ़ी और दूध न देने वाली गाय

Last Updated 05 May 2017 09:49:05 AM IST

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रह हैं. वे दूध के लिए नहीं बल्कि वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं.


आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा के लोग बूढ़ी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों की सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं, यह देखने के लिए उनके घरों के बाहर ऐसे मवेशियों को बांधें.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और जो लोग आरएसएस से जुड़े हैं वे गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यक को निशाना बना रहे हैं. वे दूध के लिए नहीं बल्कि वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं. बूढ़ी और दूध नहीं देने वाली गायों को तलाशें और उनकी सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं यह देखने के लिए उसे उनके घरों के बाहर बांधें.

लालू ने कहा कि उनके ऐसा करने पर भाजपा नेता उनकी पिटाई भी करेंगे पर उसे सहन करें और बदले की कार्रवाई नहीं करें. हम यह दिखाना चाहते हैं कि गाय की सेवा के लिए वे सही मायने में चिंतित हैं या नहीं.

लालू ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व 56 इंच सीना की बात करने वाले और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए अपनी पीठ थपथपाने वाले प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि किस प्रकार से भारत की सीमा में प्रवेश कर पाकिस्तानी सेना हमारे जवान का सिर कलम कर रहे हैं.

लालू ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह अब दलितों के नेता बी आर अम्बेडकर की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाने की होड़ में लगी है, पर वंचित तबकों के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं कर रही है.

उन्होंने भाजपा और आरएसएस को सरकारी नौकरियों में आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश में लगे होने का आरोप लगाते हुए शंकराचार्य के चार सीटों में से तीन सीटों के लिए कोटा की शुरूआत किए जाने की मांग की.

आरजेडी प्रमुख ने अपनी पार्टी के लोगों से महागठबंधन सरकार में किसी भी तरह के मतभेद पैदा करने वाली टिप्पणी से बचने की नसीहत देते हुए कहा कि जिस डाल पर बैठे हैं उसे ही नहीं काटें.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए राजगीर में पिछले दो दिनों से जारी प्रशिक्षण शिविर के बाद आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की गुरुवार को संपन्न बैठक के दौरान कुल सात प्रस्ताव पारित किए गए जिसमें से एक न्यायिक सेवा में एससी और एसटी को आरक्षण दिये जाने की मांग शामिल है.

इस बैठक में बिहार विधान परिषद में आरजेडी विधायक दल की नेता राबडी देवी, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उनके भाई तेज प्रताप यादव, राज्यसभा सदस्या मीसा भारती और पार्टी प्रवक्ता मनोज झा सहित पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment