व्यवसायी के अपहृत दोनों पुत्र मुक्त

Last Updated 27 Oct 2016 06:00:45 AM IST

दिल्ली के मार्बल व्यवसायी बाबू लाल शर्मा के अपहृत दो पुत्रों को अपराधियों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बुधवार की सुबह लखीसराय से सकुशल बरामद कर लिया.


अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त होने के बाद प्रसन्न दोनों भाई

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि व्यवसायी श्री शर्मा के दोनों पुत्रों सुरेश शर्मा और कपिल शर्मा को लखीसराय के उग्रवाद प्रभावित कजरा के कजरा पहाड़ी के सिमरातली गांव के पास से सुबह में मुक्त कराया गया. पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज और लखीसराय के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान के दौरान पुलिस और अपहरणकर्ताओं के बीच मुठभेड़ भी हुई. अपहरण में शामिल पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया.

एडीजी श्री कुमार ने बताया कि अपराधियों की ओर से की गई गोलीबारी के बाद पुलिस ने आत्मरक्षार्थ कार्रवाई की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई से घबराकर कुछ अपहरणकर्ता तो भाग गए जबकि पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अपराधियों में पिंटू कुमार, रंजीत मंडल, संजीत मंडल, मनोज यादव और उसके पिता शामिल हैं. अपराधियों के पास से एक स्वचालित पिस्तौल, चार देसी पिस्तौल, कुछ कारतूस के अलावा खाने-पीने का सामान मिला है. फरार अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की  जा रही है.

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि गिरोह में लखीसराय का कुख्यात रंजीत भी शामिल था, जिसका पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है. रंजीत की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. गिरफ्तार अपराधियों के रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं. व्यवसायी पुत्रों को नक्सलियों के सहयोग से कजरा इलाके में रखा गया था. यह इलाका उग्रवाद प्रभावित है. अपराधियों ने अपहृत व्यवसायी पुत्रों के मोबाइल फोन से ही उनके पिता से चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी.

20 अक्टूबर की शाम पटना एयरपोर्ट के पास से व्यवसायी के दोनों पुत्रों का अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं ने ही दोनों के लिए एयर टिकट की व्यवस्था की थी. एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि सुरेश और कपिल को अपराधियों ने ठेका दिलाने के नाम पर बिहार बुलाया था. व्यवसायी पुत्रों के पटना एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद ही अपराधियों ने दोनों का अपहरण कर लिया. इस सिलसिले में पटना हवाई अड्डा थाने में पिता बाबूलाल शर्मा ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी. गिरफ्तार अपराधियों का स्पीडी ट्रायल होगा.

उन्होंने कहा कि अपराधियों ने अपहृत व्यवसायी के पुत्रों के मोबाइल फोन से ही उनके पिता से चार करोड़ रुपये फिरौती की मांग की थी. मार्बल व्यवसायी शर्मा राजस्थान के मूल निवासी हैं जो लंबे समय से दिल्ली के बदरपुर इलाके में रहते हैं. लखीसराय संवाददाता के अनुसार पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह के साथ योजनाबद्ध तरीके से चार टीमों के साथ दुर्गम नक्सल इलाके कजरा के पहाड़ी जंगलों में रात के समय छापेमारी की गई. छापेमारी में सीआरपीएफ की टीम भी शामिल थी. छापेमारी के दौरान दोनों ओर से कई चक्र फायरिंग भी हुई. कुछ लोगों के भागने की भनक लगने पर पुलिस ने पीछा कर एक बदमाश को पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम पिंटू कुमार, पिता रंजन मंडल, घर बालू पर श्याम टोला लखीसराय बताया.

उसने अपहरण में संलिप्त लोगों में ललन उर्फ लल्लू, मनोज यादव, रंजीत डॉन, एक वृद्ध एवं दो महिलाओं के साथ ही 6-7 अन्य अज्ञात अपराधकर्मियों के भाग निकलने की बात कही. गिरफ्तार पिंटू की निशानदेही पर टीम ने पहाड़ी में खोह को घेर लिया और खोह में छिपा कर रखे गए दोनों भाइयों को मुक्त करा लिया. वहां से रंजीत मंडल एवं संजीव को गिरफ्तार कर लिया गया है. तलाशी में दोनों के पास से एक रिवाल्वर और खोह से चार पिस्टल, 15 जिंदा कारतूस एवं लाल रंग के झोले में खाने-पीने की सामग्री सहित नशीली दवाएं मिलीं.

 

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment