पटना स्टेशन पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा पर पोर्न सर्च

Last Updated 18 Oct 2016 11:11:57 AM IST

पटना जंक्शन बिहार का पहला स्टेशन है, जहां मुफ्त वाईफाई की सुविधा प्रदान की गई है. इस स्टेशन से रोजाना 200 से अधिक रेलगाड़ियां गुजरती हैं.


पटना स्टेशन पर वाईफाई पर पोर्न सर्च (फाइल फोटो)

लेकिन हैरान करने वाली खबर यह है कि ज्यादातर लोग इसका फायदा अश्लील वेबसाइट सर्च करने में कर रहें है.

रेलटेल के अधिकारियों के मुताबिक, पटना के लोग स्टेशन के वाईफाई का इस्तेमाल यूट्यूब और उसके बाद विकीपीडिया सर्च करने के लिए करते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि स्टेशन पर सबसे ज्यादा अश्लील वेबसाइटों को देखा जाता है और अश्लील सामग्री डाउनलोड की जाती है.

रेलटेल का इनकार

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम रेलटेल ने सोमवार को इस बात से इनकार किया कि लोग पटना रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाईफाई सुविधा का सर्वाधिक इस्तेमाल पॉर्न सर्च करने के लिए करते हैं.

रेलटेल के प्रवक्ता ने कहा, "स्टेशन पर वाईफाई की सुविधा लाखों उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट से जुड़ने के लिए दी गई है." उन्होंने कहा, "रेलटेल एक इंटरनेट सेवा प्रदाता है और यह इसपर निगरानी नहीं रखता कि कौन क्या सर्च कर रहा है."

प्रवक्ता ने कहा, "दूरसंचार विभाग द्वारा इस संबंध में समय-समय पर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का रेलटेल पालन करता है."

इससे पहले, एक अज्ञात अधिकारी ने कहा था कि पटना रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाईफाई सुविधा का इस्तेमाल लोग ज्यादातर पोर्न साइट देखने के लिए करते हैं.

इंटरनेट सर्च के इस्तेमाल में जयपुर का दूसरा, जबकि बेंगलुरू व नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का तीसरा स्थान है.

पटना जंक्शन बिहार का पहला स्टेशन है, जहां मुफ्त वाईफाई की सुविधा प्रदान की गई है. इस स्टेशन से रोजाना 200 से अधिक रेलगाड़ियां गुजरती हैं.

कुछ लोग वाईफाई का इस्तेमाल एप्स तथा बॉलीवुड व हॉलीवुड फिल्में डाउनलोड करने के लिए करते हैं.

वर्तमान में रेलटेल पटना रेलवे स्टेशन पर एक जीगाबाइट वाईफाई प्रदान कर रहा है. इंटरनेट की गति कम होने के कारण इसे बढ़ाकर 10 जीगाबाइट तक करने की योजना है.

पटना में मुफ्त वाईफाई सेवा पिछले महीने शुरू की गई थी. आज की तारीख में देश में 23 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की गई है.

सरकार ने कहा है कि अगले तीन वर्षो में यह सुविधा देश के अधिकांश प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्रदान की जाएगी.

वाईफाई सेवा रेलवायर के तहत प्रदान की जा रही है, जो रेलटेल का खुदरा ब्रॉडबैंड वितरण मॉडल है.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment