बिहार : लखीसराय जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ में जवान शहीद

Last Updated 11 Aug 2016 10:18:32 AM IST

बिहार के लखीसराय जिलें में बुधवार को माओवादियों और पुलिस की मुठभेड़ में विशेष कार्यबल का एक जवान शहीद हो गया.


फाइल फोटो

मुंगेर जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत कजरा पहाड़ी जंगल में मंगलवार की देर रात नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) का एक जवान शहीद हो गया वहीं कुछ नक्सली भी गोली लगने से घायल हुये हैं.

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि घोघर घाटी गांव के निकट पहाड़ी पर प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी  (माओवादी) उग्रवादियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा था तभी देर रात माओवादियों ने पुलिस पर अंधाधुंन गोलीबारी शुरू कर दी.

उन्होंने बताया कि अचानक हुये हमले में एसटीएफ का जवान अजय कुमार मंडल  गोली लगने से शहीद हो गये.

कुमार ने बताया कि सर्च अभियान में सीआरपीएफ, एसटीएफ और जिला पुलिस शामिल थी. उन्होंने बताया कि शहीद जवान भागलपुर जिले के नौगछिया के रहने वाले थे. पुलिस अधीक्षक के अनुसार घटनास्थल पर खून के निशान मिले हैं जिससे लगता है कि बड़ी संख्या में नक्सली भी घायल हुये हैं जिन्हें उनके साथी लेकर जंगल की ओर फरार हो गये.

उन्होंने बताया कि माओवादी हमला से पुलिस घबराने वाली नहीं है और उनके खिलाफ सर्च अभियान जारी रहेगा. लखीसराय जिले में नक्सलियों के हमले में शहीद जवान के आश्रितों को 30 लाख रुपये मुआजवा दिया जायेगा.

भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुशील खोपड़े ने बुधवार को यहां पुलिस लाइन में शहीद जवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिये जाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नक्सलियों से बहादुरी के साथ लड़ते हुए एसटीएफ के जवान अजय कुमार मंडल शहीद हुये. उन्होंने कहा कि शहीद जवान के आश्रितों को 30 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जायेगी. शहीद के परिजनों को तत्काल 20 हजार रुपया सहायता राशि दी गयी है.

इस मौके पर पुलिस उप महानिरीक्षक वरुण कुमार सिन्हा, एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे, मुंगेर के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती, लखीसराय के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिन्हा समेत बड़ी संख्या में जवान मौजूद थे. शहीद के शव का पोस्टमार्टम मुंगेर सदर अस्पताल में किया गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment