गया में इंसेफ्लाइटिस बीमारी का कहर, 11 हुए बीमार जिसमे से 7 बच्चों की मौत

Last Updated 01 Jul 2016 12:51:30 PM IST

बिहार के गया में जापानी इंसेफेलाइटिस बीमारी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इस बीमारी से अब तक 7 बच्चों की मौत हो चुकी है.


(फाइल फोटो)

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अबतक सात बच्चों की मौत इंसेफ्लाईटिस से हो चुकी है. दो बच्चों की मौत बुधवार की रात को हुई है. अस्प्ताल पहुंची उच्च स्तरीय स्वस्थ विभाग की टीम, पुरे वार्ड का निरिक्षण किया.

गया में लगातार पिछले सात दिनों से हो रही इस बीमारी से मौत पर गया में कोहराम मचा है. शुक्रवार को इस रहस्यमयी ढंग से हो रही मौत की जांच करने उच्च स्तरीय स्वस्थ विभाग की टीम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुँची.



इस टीम में स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर डॉक्टर एम् पी शर्मा और विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टर राजेश पांडेय सहित कई स्वास्थ्य विभाग के उच्च पदाधिकारियों ने इस रहस्यमयी बीमारी से हो रही मौत के खौफनाक मंज़र ने निपटने के उपाय पर मेडिकल कॉलेज में उच्च स्तरीय टीम के साथ कई घंटों तक गहन मंथन किया.

डॉक्टर एमपी शर्मा ने कहा कि इस अज्ञात बीमारी को मेडिकल साईंस के हर नज़रिये से जांच की जा रही है.जांच दल की टीम ने कहा कि विशेषकर गर्मी में होने वाले इस बीमारी के पीड़ित हर बच्चे को इलाज की हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी .

बच्चों को एंटी बैक्टिरियल, एंटी वायरल और एंटी मलेरिया की दवाईयां दी जा रही है. जांच टीम की माने तो उन्होंने सभी मरीजों की जांच करायी है. टीम द्वारा गया के डॉक्टरों को आवश्यक निर्देश दे दिये गये हैं.


 

 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment