कोसी के डीआईजी से मांगी 20 लाख की फिरौती

Last Updated 28 Jun 2016 02:22:50 PM IST

बिहार के सहरसा जिले के डीआईजी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. डीआईजी चंद्रिका प्रसाद से लुटेरे ने फोन पर ये रंगदारी मांगी है.


डीआईजी चंद्रिका प्रसाद (फाइल फोटो)

बिहार में कोसी क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) चंद्रिका प्रसाद के निजी मोबाइल नंबर पर फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है. इस मामले की प्राथमिकी सोमवार को सहरसा थाना में दर्ज कर ली गई है.

पुलिस के अनुसार, कोसी प्रक्षेत्र के डीआईजी के निजी मोबाइल फोन पर एक फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई है. पैसा का भुगतान नहीं किए जाने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई.

सहरसा थाना के प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि डीआईजी के लिखित आवेदन के आधार पर रंगदारी मांगने के आरोप में नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.



आवेदन में कहा गया है कि आप कौन बोल रहे हैं, पूछने पर उस व्यक्ति ने अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया और उसके बाद पहले अपना परिचय 'काला चश्मा वाला ब्रह्मदेव का बेटा गांधी जी' बताया.

इसके बाद डीआईजी ने खुद का परिचय दिया, तब उसने स्वयं को उत्तर प्रदेश का आजम खां बताते कहा, 'मैं तुम्हारे पूरे परिवार को जानता हूं.' फोन करने वाले व्यक्ति ने डीआईजी से कहा, 'मैं तुम्हारे रहने का पूरा पता भी जानता हूं.


फिलहाल 20 लाख रुपये भेज दो. उसके बाद रिटायर्ड होने पर मिलने वाली राशि भी आधी भिजवा देना.'

डीआईजी को ये कॉल 24 जून को आई. लुटेरे ने 9931024019 मोबाइल नंबर से कॉल किया. इसके साथ ही उसने पैसा नहीं देने पर पूरे परिवार को मारने की बात कही.


थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment