मोतिहारी दुष्कर्म मामले में केंद्रीय मंत्री ने स्पीडी ट्रायल की मांग की

Last Updated 25 Jun 2016 05:01:30 PM IST

बिहार के पूर्वी चंपारण के रमगढवा में दुष्कर्म के प्रयास एवं मारपीट से घायल युवती को देखने सदर अस्पताल पहुंचे दो केंद्रीय मंत्रियों ने कड़ी कार्रवाई और मामले का स्पीडी ट्रायल कराए जाने की मांग की है.


(फाइल फोटो)

केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह और मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा शनिवार को रमगढवा में दुष्कर्म के प्रयास एवं मारपीट में घायल हुई युवती का कुशल क्षेम जानने पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित सदर अस्पताल पहुंचे.

वहां उन्होंने अस्पताल में बेहोश पड़ी पीड़ित युवती के परिजनों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की.

उल्लेखनीय है कि जमाई टोला गांव निवासी युवती ने अपने पड़ोसी समीउल्लाह पर गत 13 जून को उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था जिसकी जानकारी उसने अपनी मां को दी और गत 15 जून को इस मामले में रामगढवा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

केन्द्रीय मंत्री राधामोहन ने इस वारदात की तुलना दिल्ली के निर्भया मामले से करते हुए आरोप लगाते हुए कहा कि यह निर्भया कांड की पुनरावृत्ति है.

उन्होंने आश्चर्य जताया कि घटना के पांच दिन बाद एफआईआर, दस दिन बाद मेडिकल एवं थाना के दारोगा द्वारा एफआईआर लेने से मना करना घोर आपत्तिजनक है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुये राधामोहन ने कहा कि प्रदेश में अपराधी और कानून का भय नहीं है बिहार में 15 वर्ष पहले की स्थिति हो गयी है.

उन्होंने इस घटना को प्रशासनिक लापरवाही एवं पुलिसिया चूक बताते हुये स्पीडी ट्रायल करने एवं कड़ी कारवाई करने की सरकार से मांग की.

वहीं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पीड़िता के परिजनों को न्याय का भरोसा दिलाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कठोर कार्रवाई का अनुरोध किया.

उन्होंने प्रदेश में वर्ष 2005 से ज्यादा स्थिति खराब होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन घटनाओं के बावजूद भी नीतीश सुशासन का दावा कर रहे हैं और वे मानने को तैयार नहीं कि राज्य में सुशासन नहीं है. यहां अपराधी बेलगाम है.

विदित हो कि इस मामले में पुलिस ने समीउल्लाह को छितौनी बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment