बिहार पंचायत चुनाव : गया में मतदान के दौरान दो शक्तिशाली केन बम बरामद

Last Updated 30 May 2016 11:08:54 AM IST

बिहार में पंचायत चुनाव के दसवें एवं अंतिम चरण के लिए सोमवार को मतदान सुबह से चल रहा है. इस चरण में 41 हजार 804 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.


फाइल फोटो

 इनमें 21 हजार 879 महिलाएं भी शामिल हैं. इस चरण में 19 जिलों के 28 प्रखंडों के 479 पंचायतों में मतदान चल रहा है.

बिहार में पंचायत चुनाव के लिए सोमवीर को दसवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान उग्रवाद प्रभावित गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने दो शक्तिशाली केन बम बरामद किया.

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सीआरपीएफ के 159 बटालियन के जवानों ने सर्च अभियान के दौरान सेवरा-छकरबंदा मार्ग पर सड़क किनारे रखे गये 10-10 किलोग्राम के दो शक्तिशाली केन बम बरामद किया.

बमों को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को सूचना दे दी गयी है.
 

सीवान में बारिश से 9 बूथों पर बारिश के कारण मतदान रोकना पड़ा. यहां सुबह करीब आठ बजे बारिश शुरू हो गई जिसकी वजह से मतदाता इधर उधर भागने लगे.

मोकामा व घोसवरी प्रखण्ड में शांतिपूर्ण मतदान के लिये सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. अतिसंवेदनशील बूथों को लेकर टाल व दियारा में पुलिस की पैनी नजर है.

जिले के मोकामा, पंडारक और घोसवरी प्रखंडों में सोमवार को पंचायत चुनाव के लेकर वोट डाले जायेंगे. अंतिम चरण में इन तीनों प्रखंडों में सुबह सात से शाम चार बजे तक मतदान शुरू होगा. इस दौरान 511 बूथों पर दो लाख 40 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment