गया में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के काफिले पर पथराव

Last Updated 26 May 2016 12:26:34 PM IST

गया जिले के डुमरिया में नक्सली घटना में मारे गये लोजपा नेता सुदेश पासवान और उनके भाई के परिजनों से मिलने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के काफिले पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया.


फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता सुदेश पासवान और उनके भाई के शव के साथ गुरूवार को गया जिले के कचार गांव में प्रदर्शन कर रहे उग्र लोगो ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के काफिले पर पथराव किया और पुलिस स्कॉट वाहन के अलावा दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी जिसके बाद पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण  के लिए हवा में फायरिंग करनी पड़ी.
          
पुलिस सूत्रों ने बताया कि डुमरिया थाना क्षेा के कचार गांव के रहने वाले लोजपा नेता सुदेश पासवान और उनके चचेरे भाई सुनील पासवान की बुधवार को हुयी हत्या के बाद गांव के निकट ही शव पड़ा हुआ पाया गया. इसी को लेकर कचार गांव और उसके आसपास के ग्रामीण सुबह से ही शव के साथ प्रदर्शन कर रहे थे.
          
सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण जब प्रदर्शन कर रहे थे तभी पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी अपने काफिले के साथ मृतक लोजपा नेता के परिजनों से मिलने जा रहे थे. 

मांझी के काफिले के आगे चल रहे पुलिस स्कॉट वाहन को देखते ही प्रदर्शनकारी उग्र हो गये और पथराव शुरु कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से किये जा रहे पथराव के कारण श्री मांझी का काफिला आगे नहीं बढ़ सका और लोगों ने स्कार्ट पार्टी के उतरते ही उसमें आग लगा दी. काफिले के साथ चल रहे दो पुलिस की मोटरसाइकिलों में भी उग्र भीड़ ने आग लगा दी.

स्थानीय ग्रामीण इस बात से नाराज थे कि माओवादी लोजपा नेता और उसके भाई सुनील पासवान की गोली मारकर बुधवार को ही हत्या कर दी थी जबकि मांझी परिजनों से मिलने गुरूवार को आये हैं.
           
सूत्रों ने बताया कि पथराव में मांझी की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. हालांकि मांझी के सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उग्र भीड़ से उन्हे सुरक्षित बाहर निकाल लिया. मांझी की सुरक्षा में साथ चल रहे स्थानीय थाना के पुलिसकर्मियों ने उग्र भीड़ के तेवर को देखते हुए पहले लाठी चार्ज किया लेकिन स्थिति को अनियंत्रित होते देख आत्मरक्षार्थ हवा में फायरिंग की.
         
इसबीच जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक अतिरिक्त पुलिस बल के साथ कचार गांव में कैंप कर रही हैं. स्थिति अब नियंत्रण में बताया जाती है. 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment