पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आवास में छात्रों पर फायरिंग

Last Updated 24 May 2016 03:07:43 PM IST

पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर वाईसी सिम्हाद्रि के आवास पर सोमवार को जबरन घुस रहे छात्रों पर उनके सरकारी अंगरक्षक ने गोलियां चला दीं, जिससे वहां भगदड़ मच गयी.


(फाइल फोटो)

छात्र जान बचाकर इधर उधर भागने लगे. दरअसल, अपनी मांगों को लेकर आईसा के दर्जनों छात्र सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर (वीसी) के घर उनसे मिलने गये थे, परंतु उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया.

इसके बाद छात्र उग्र हो गये और इनलोगों ने जबरन वीसी के आवास के अंदर घुसने की कोशिश शुरू कर दी. वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. छात्र सुरक्षा गार्ड पर भारी पड़ने लगे. इसी बीच दोनों ओर से धक्का मुक्की होने लगी.

इतने में वीसी के एक सरकारी अंगरक्षक रामदास पासवान ने अपनी सरकारी पिस्टल से हवा में दो राउंड फायरिंग कर दी जिससे वहां अफरातफरी मच गयी. इसके बाद छात्रों को भगाने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लाठियां चलानी शुरू कर दीं. फायरिंग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीरबहोर थाने की पुलिस गार्ड से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुट गयी.

वीसी आवास में तैनात सुरक्षा गार्ड के बयान पर थाने में मामला दर्ज किया गया है. वीसी की सिक्युरिटी में सरकार की तरफ से मिले अंगरक्षक के अलावा पांच निजी गार्ड भी तैनात हैं. छात्र पटना आर्ट कॉलेज के प्रिंसिपल को सस्पेंड करने की मांग कर रहे थे.

गौरतलब है कि प्रिंसिपल की अनुशंसा पर कॉलेज के आठ छात्रों को वीसी ने निकाल दिया था. इस मुद्दे को सुलझाने के लिए छात्र सोमवार को वीसी से मिलने उनके आवास पर गये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment