चारा घोटाला मामले में पटना की अदालत में पेश हुए लालू

Last Updated 06 May 2016 06:08:55 PM IST

बिहार में करोड़ों रूपयों के चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा, पूर्व सांसद आरके राणा समेत 29 अभियुक्त सीबीआई की विशेष अदालत में हाजिर हुए.


पटना की अदालत में पेश हुए लालू
        
चारा घोटाला मामलों की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश देवराज त्रिपाठी की मामले में पिछले तिथि के आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को राजद प्रमुख यादव समेत सभी अभियुक्त न्यायालय में खुद उपस्थित हुए थे. कुल 30 आरोपितों में से केवल एक को छोड़कर बाकी सभी खुद पेश हुए. एक गैर हाजिर अभियुक्त की ओर से बीमारी के आधार पर वकालतन हाजिरी दी गयी थी. अदालत ने अभियुक्त नवल किशोर को अगली तिथि पर सशरीर उपस्थित रहने का आदेश देते हुए उपस्थित नहीं होने पर बंधपत्र रद्द करने की भी चेतावनी दी है.
          
अदालत ने सभी आरोपितों को सशरीर उपस्थित रहने का यह आदेश मामले के एक अभियुक्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अरोपित अधिकारी के मुरूगन की मृत्यु की सूचना प्राप्त होने के बाद दी थी. अदालत ने मृत अभियुक्त के संबंध में रिपोर्ट मांगते हुए मामले में दस मई की अगली तिथि निश्चित की है.
       
मामला अविभाजित बिहार के भागलपुर कोषागार और बांका उप कोषागार से फर्जी विपत्रों के आधार पर पशुपालन विभाग में की गयी 40 लाख रूपयों से अधिक की अवैध निकासी का है. सीबीआई ने मामले की प्राथमिकी वर्ष 1996 में दर्ज की थी. मामले में यादव, डॉ मिश्रा समेत कई सांसद, विधायक और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और पशुपालन विभाग के चिकित्सक एवं कर्मचारी आरोपित है. 
        
इस बीच अदालत में पेशी के बाद पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि वह अदालत का पूरा सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि मुझ पर अक्सर यह आरोप लगता रहा है कि मैं अदालत की सुनवाई में शामिल नहीं होता तो मैं आज (शुक्रवार) हाजिर हूं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment